Bihar Politics: बिहार में पोस्टर पॉलिटिक्स आम बात हो गई है. पोस्टर के जरिए से हर एक राजनीतिक दल प्रेशर पॉलिटिक्स करती है. ऐसा एक बार फिर होता दिखाई दे रहा है. इस बार बिहार की राजधानी पटना में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सर्कुलर की तरफ से पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और मंत्री संतोष सुमन की तस्वीर लगी है. आइए जानते हैं कि पोस्टर पर और क्या लिखा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, पटना के डाकबंगला चौराहे पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सर्कुलर के द्वारा एक बड़ा पोस्टर लगाया गया है. पोस्टर में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और मंत्री संतोष सुमन की तस्वीर लगाई गई है. वहीं, पोस्टर में लिखा गया है कि कर दो हर पंचायत में ऐलान बिहार का मुख्यमंत्री होगा मांझी की संतान.


सुशील मोदी का भी लग चुका है पोस्टर


दरअसल, बिहार की राजधानी पटना में आए दिन ऐसे-ऐसे पोस्टर लगते रहते है, जो सूबे की सियासत में हलचल पैदा कर देते है और सियासी अटकलों के बाजार को पूरी तरह से गर्म कर देते है. 4 जनवरी, 2024 को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार (Sushil Kumar Modi) का पोस्टर लगा था. इस पोस्टर पर जो बातें लिखी गई थी, उन बातों से सियासी हलकों में एक अलग तरह की चर्चा होने लगी थी. ये पोस्टर सुशील मोदी फैंस एसोसिएशन बिहार की तरफ से लगाए गए थे. 


तब पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर लगाए पोस्टर में सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) को जन्मदिन की बधाई दी गई थी. साथ ही इस पोस्टर में सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) को बिहार बीजेपी का संकटमोचक बताया गया था. पोस्टर पर हनुमान जी और सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) की बड़ी सी तस्वीर लगाई गई थी.