Rupauli Assembly Seat By-Election: बिहार की रूपौली विधानसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव की घोषणा हो गई है. यहां से राजद नेत्री बीमा भारती जेडीयू की टिकट पर विधायक थीं. लोकसभा चुनाव से पहले उनके इस्तीफे के कारण यहा उपचुनाव कराए जा रहे हैं. चुनाव आयोग की ओर मिली जानकारी के मुताबिक, इस सीट पर उपचुनाव के लिए 14 जून को अधिसूचना जारी होगी. चुनाव आयोग के मुताबिक, 10 जुलाई को मतदान होगा. 13 जुलाई को काउंटिंग होगी. 21 जून तक नामांकन किया जा सकता है. 24 जून तक नामांकन पत्रों की जांच होगी, जबकि 26 जून तक नाम वापसी की तारीख है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2020 में कैसा रहा था रिजल्ट


साल 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में रुपौली सीट पर जेडीयू के टिकट पर बीमा भारती को जीत मिली थी. उन्होंने एलजेपी के शंकर सिंह को 9672 वोटों से हराया था. तीसरे स्थान पर महागठबंधन की ओर से सीपीआई प्रत्याशी विकास चंद्र मंडल रहे थे.


ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नरेंद्र मोदी को तीसरी बार PM बनाकर पटना लौटे CM नीतीश, कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत


बीमा भारती ने छोड़ी है सीट


बता दें कि बीमा भारती ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जेडीयू छोड़कर राजद का दामन थाम लिया था. राजद की ओर से उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाया गया था. इस सीट पर बीमा का मुकाबला एनडीए की ओर से जेडीयू कैंडिडेट संतोष कुमार कुशवाहा से था. हालांकि जीत निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव को मिली. जेडीयू कैंडिडेट संतोष कुमार कुशवाहा दूसरे स्थान पर रहे. तेजस्वी यादव के धुआंधार प्रचार के बाद भी बीमा भारती तीसरे नंबर पर आईं.