Gaya Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की चार सीटों पर मतदान होना है. इसको लेकर अब इन क्षेत्रों में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है. इसी बीच गया में राजद के स्टार प्रचारक तेजस्वी यादव ने पार्टी के प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित किया.
तेजस्वी यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) आज डबल इंजन की सरकार की बात करती है. बिहार में 17 साल से डबल इंजन की सरकार है, लेकिन अभी भी बेरोजगारी, गरीबी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मोहनपुर प्रखंड के इटवा में सोमवार को सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव मोदी का नहीं, मुद्दा का चुनाव है. बेरोजगारी, महंगाई, पलायन, गरीबी, शिक्षा, चिकित्सा यही सब मुद्दा है. बिहार में जब हम लोगों की सरकार बनी तो 5 लाख लोगों को रोजगार दिया, यह केंद्र की सरकार में भी नहीं हुआ है. जाति आधारित गणना की गई. जब काम होने लगा तब बीजेपी (BJP) ने हमारी सरकार गिरा दी. इसके बाद नीतीश कुमार हाईजैक हो गए.


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पैर छू रहे हैं. एनडीए के चार लाख से चार हजार तक सीट जीतने का दावा कर रहे हैं. उन्होंने बीजेपी (BJP) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) राजद को परिवारवादी कहती है, जबकि, पहले चरण के उसके सभी प्रत्याशी परिवारवादी हैं.


यह भी पढ़ें:जीतनराम मांझी वोट मांगने आएंगे तो पूछिएगा कि शराब कब चालू करवा रहे हैं: तेजस्वी


सभा को संबोधित करते हुए विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के नेता मुकेश सहनी ने कहा कि आज सत्ता में आने के बाद बीजेपी (BJP) संविधान बदलने की कोशिश कर रही है. हिंदू, मुस्लिम को लड़ाया जा रहा है. आज देश गलत हाथों में चला गया है. अब इसे हटाने के लिए आजादी की लड़ाई की तरह हमें संघर्ष करना पड़ेगा.


यह भी पढ़ें:राजद को बड़ा झटका, पूर्व विधायक चंदन कुमार का पार्टी से इस्तीफा, JDU में शामिल


उन्होंने कहा कि आज नागपुर के इशारे पर काम किया जा रहा है. दो राज्यों के मुख्यमंत्री को जेल में डाल दिया गया है. आज गांव में लोग भूखे मर रहे हैं, उन्हें महीने में पांच किलो अनाज दिया जा रहा है, आखिर पांच किलो अनाज में एक परिवार का पेट कैसे भरेगा.


इनपुट: आईएएनएस