Upendra Kushwaha News: लोकसभा चुनाव से पहले उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल (रालोजद) का नाम बदल गया है. चुनाव से ठीक पहले इलेक्शन कमीशन में उपेंद्र कुशवाह की पार्टी का रजिस्ट्रेशन हो गया है. हालांकि, चुनाव आयोग की ओर से कुशवाहा को अपनी पार्टी के लिए RLJD का नाम नहीं मिला है. कुशवाहा ने विकल्प के तौर पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा नाम भी दिया गया था, जिसे इलेक्शन कमीशन से मंजूरी मिल गई है. इस तरह अब उनकी पार्टी को राष्ट्रीय लोक जनता दल की जगह पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के नाम से जाना जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कुशवाहा ने बताया कि चुनाव आयोग की ओर से कहा गया था कि उनकी पार्टी का नाम वर्तमान समय की कई पार्टियों के नाम मिलता-जुलता है, इसलिए कोई तीन अन्य नाम मांगे गए थे. इसके बाद कुशवाहा की ओर से राष्ट्रीय लोक मोर्चा नाम के साथ अन्य 5 नाम भी दिए गए थे. जिसमें से चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय लोक मोर्चा नाम तय किया है.  पार्टी को नया नाम मिलने के बाद ही कुशवाहा के तीखे तेवर देखने को मिले. 


ये भी पढ़ें- सम्राट तो डिप्टी CM बन गए अब किसके हाथ में होगी बिहार BJP? क्या बदलेगा अध्यक्ष


उन्होंने एक बार फिर से विपक्ष का सूपड़ा साफ होने का दावा किया. उन्होंने कहा कि एनडीए को बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल होने वाली है. कुशवाहा ने कहा कि वे एनडीए के साथ हैं. एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर बातचीत जारी है, जल्द ही सीट शेयरिंग फाइनल हो जाएगी और उसके बाद उसे मीडिया के सामने भी रखा जाएगा.


ये भी पढ़ें- Bihar: कल हो सकता है नीतीश कैबिनेट का विस्तार, BJP से मंत्री बन सकते हैं ये नेता


कुशवाहा ने कहा कि चुनाव आयोग से जब नई पार्टी की मान्यता मिली तो हमारी ज़िम्मेदारी बढ़ जाती है और राष्ट्रीय लोक मोर्चा पार्टी बिहार की जनता को संवारने के लिए काम करेगी. लोकसभा चुनाव में एनडीए के हिस्सेदार के रूप में हमारी पार्टी चुनाव लड़ेगी और बिहार में 40 में 40 सीटें एनडीए जीतेगा.