Madhubani News: दो दिन पहले ही मोदी सरकार ने कैबिनेट बैठक में जरूरतमंदों को अनाज देने की योजना को इस साल के अंत यानी दिसंबर तक बढ़ा दिया था, लेकिन कई जगहों पर राशन डीलर जरूरतमंदों को अनाज देने में घपला कर रहे हैं. अब मधुबनी के ही एक राशन डीलर को लीजिए, उसने तो 4 महीनों से जरूरतमंदों को राशन बांटे ही नहीं हैं. अब सवाल यह है कि अगर उसने 4 महीनों से राशन नहीं बांटा तो वो राशन कहां गया. इसी बात को लेकर शुक्रवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और जमकर बवाल हुआ. ग्रामीणों का आरोप है कि उन्हें 4 महीने से राशन नहीं मिल रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


READ ALSO: अंगराज कर्ण यहां रोजाना सवा मन सोना दान करते थे, माता के बाई आंख की होती है पूजा


मधुबनी में पीडीएस में अनियमितता के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. डीलर की मनमानी के खिलाफ उपभोक्ताओं ने जमकर बबाल काटा. ग्रामीणों ने डीलर पर 4 माह से राशन नहीं देने का आरोप लगाया. मामला मधेपुर प्रखंड के महपतिया पंचायत का बताया जा रहा है. 



बेली टोल गांव में सैकड़ों राशनकार्ड धारकों ने जनवितरण विक्रेता सुनील मंडल के घर पर जमकर बवाल काटा. लोगों का आरोप है कि डीलर सुनील मंडल चार महीने से पर्ची काटकर थमा दे रहा है पर जब राशन मांगने जाते हैं तो डीलर तरह तरह का बहाना बनाकर लौटा देता है. आरोप तो यह भी है कि लोगों को धमकी देकर भगा दिया जाता है।. 



लोगों का आक्रोश इतना था कि मौके पर पुलिस पहुंच गई. इलाके के 2 डीलरों की मौत के बाद वहां के उपभोक्ताओं को भी डीलर सुनील मंडल के यहां जोड़ दिया गया. महपतिया पंचायत के साथ साथ ‌द्वालख पंचायत के लोगों को भी डीलर सुनील मंडल में ही टैग कर दिया गया है. पुलिस द्वारा समझाने बुझाने पर गुस्साए लोग शांत हुए. लोगों का आरोप है कि डीलर 4 महीने से राशन ब्लैक में बेच रहा है और जरूरतमंदों को नहीं दे रहा है. 



READ ALSO: कॉल रिकॉर्डिंग वायरल होने के बाद पहली पर नजर आईं पवन सिंह की पत्नी ज्योति सिंह


लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि राशन डीलर हर महीने घर पहुंचकर अंगुठा लगवाकर निकल जाता है. हंगामा करने वालों में बेली टोला, महपतिया,परसौनी, बरारद्वालख सहित अन्य गांव के राशनकार्डधारी शामिल हैं. आरोप यह भी लगाया जा रहा है कि इसमें बड़े अधिकारी भी शामिल हैं, तभी राशन डीलर इस तरह का दुस्साहस कर रहा है. बिना अधिकारियों की संल्प्तिता के राशन डीलर ऐसा करने की हिम्मत नहीं जुटा सकता.


रिपोर्ट: बिंदु भूषण


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!