Madhubani Kosi Erosion: कोसी नदी में समाया 5 घर, कहीं और बसने को मजबूर दहशत भरे लोग

Kosi Erosion in Madhubani News: मधुबनी जिला कोसी नदी के जलस्तर में कमी आने के साथ ही कटाव तेज हो गया है. मधेपुर प्रखंड के बकुआ गांव में आधा दर्जन महादलित परिवारों का घर कटकर नदी में विलीन हो गया है.

जी बिहार-झारखंड वेब टीम Fri, 11 Oct 2024-6:01 pm,
1/5

कई परिवारों का घर कटने की कगार पर

वहीं, नदी किनारे बसे कई परिवारों का घर कटने की कगार पर है. लोग अपने घरों को उजाड़ कर कहीं और बसने की जुगत में लगे हुए हैं. नदी का कटाव शुरू होते ही नदी किनारे बसे लोगों में तबाही का आलम व्यापक हो गया है.

2/5

घर नदी में कटकर विलीन

बकूआ वार्ड 6 निवासी जीतन सदाय, लालतून सदाय, मकेश्वर सदाय ने बताया कि उनका घर नदी में कटकर विलीन हो गया है. जबकि फूलों सदाय, अरुण सदाय सहित कई लोगों का घर कटने के कगार पर है. 

3/5

कटाव पीड़ित परिवार

कटाव पीड़ित परिवारों ने बताया कि पहले भीषण बाढ़ के कारण कई दिनों तक विस्थापित होना पड़ा. अब बाढ़ में घर का सारा सामान बर्बाद हो गया है. घर वापस आए तो नदी ने घर काटकर अपने अंदर समाहित करना शुरू कर दिया है.

 

4/5

प्रशासन द्वारा नहीं किया जा रहा कोई सहायता

लोगों की माने तो बाढ़ के कारण घर में कुछ भी खाने पीने की सामग्री नहीं बचा है. अब कटाव में घर विलीन हो रहा है. प्रशासन द्वारा भी लोगों को कुछ भी सहायता नहीं दिया जा रहा है.

 

5/5

लोगों में दहशत

बकूआ गांव सहित कई गांवों में प्रशासन द्वारा कटाव निरोधी कार्य नहीं चलाने से लोगों में दहशत हैं. लोगों की माने तो रात को कटाव ज्यादा तेज होता है. इसलिए लोगों को रात में भी जागना पड़ रहा है. वो रात में सो नहीं पाते हैं. (इनपुट - बिंदु भूषण)

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link