मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिला में ताजिया जुलूस के दौरान दो अखाड़ा कमेटी के सदस्य आपस में भिड़ गए. इस घटना में चार लोग घायल हो गए हैं. स्थानीय अखाड़ा कमेटी ने सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया है. पुलिस पदाधिकारी चंदन कुमार ने बताया कि हवेली खड़गपुर नगर क्षेत्र में मोहर्रम के दसवें दिन ताजिया जुलूस बुधवार को निकाला जा रहा है. इसमें मोमिन टोला और कौशन टोला के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर आपस में झड़प हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के लिए बता दें कि दोनों गुटों के लड़कों ने एक-दूसरे के ऊपर लाठी डंडों से हमला कर दिया. साथ ही दोनों गुटों की तरफ से पथराव भी हुआ. इस हिंसक घटना में कुछ लोगों को चोटें आई हैं, जिनकी प्राथमिकी कराई गई है. पुलिस पदाधिकारी ने आगे कहा कि स्थिति सामान्य है, कोई विशेष घटना नहीं हुई है. दिन के जुलूस का समापन हो गया है. अब शाम के ताजिया जुलूस की तैयारी की जा रही है. सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है.


साथ ही मारपीट में घायल मोमेन टोला के सदस्य मोहम्मद निजाम अंसारी ने बताया कि हम ताजिया जुलूस के दौरान साइड में खड़े होकर ढोल बजा रहे थे. इसी बीच कौशन टोला के सदस्यों ने पथराव शुरू कर दिया. पत्थर हमारे सिर और शरीर के कई हिस्सों पर आकर लगा जिससे हमें काफी चोटे आई हैं. इस घटना में हमारी कोई भी गलती नहीं थी. कौशन टोल की तरफ से विवाद शुरू हुआ. उधर पुलिस ने दोनों गुटों के लोगों को समझा-बुझाकर ताजिए के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही इलाके में हिंसा होने की संभावना के चलते अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती कर दी गई है.


इनपुट-आईएएनएस


ये भी पढ़िए-  शाहनवाज हुसैन बोले - सुशासन बाबू ने कभी अपराधियों से समझौता नहीं किया