मुंगेर: Sawan Mela 2024: 22 जुलाई से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले की शुरुआत हो जाएगी. मुंगेर जिला अंतर्गत 26 किलोमीटर पड़ने वाले कांवरिया पथ पर जिला प्रशासन द्वारा अब तक तैयारी पूरी नहीं हो सकती है. वहीं कच्ची कांवरिया पथ पर कहीं-कहीं बालू का बिछाव अभी तक नहीं किया गया है. जिसके कारण बाबा बैजनाथ धाम पैदल जाने वाले कांवरियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं तारापुर-गोगा चक कच्ची कांवरिया पथ पर 4 किलोमीटर तक बालू का बिछाव नहीं किया गया है. इसके साथ ही गोगाचाक में स्थित सरकारी धर्मशाला में अब तक कार्य पूर्ण नहीं किया गया है. वहीं धर्मशाला में बिजली बोर्ड टूटा पड़ा हुआ है और शौचालय का कार्य अधूरा रहने से बाबा बैजनाथ धाम जाने वाले कांवरियों को प्राइवेट शौचालय का प्रयोग करना पड़ रहा है.      


स्थानीय लोगों का कहना है कि इस बार के श्रावणी मेले में मुंगेर प्रशासन की तैयारी काफी ढीली चल रही है. उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व प्रमंडलीय आयुक्त एवं जिलाधिकारी ने कच्ची कांवरियों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आदेश दिया कि सरकारी धर्मशाला गोगा चक में स्वास्थ्य शिविर एवं पुलिस शिविर जल्द से जल्द तैयार करें. लेकिन अभी तक तैयार नहीं हुआ है.  


लोगों ने आगे बताया कि कच्ची कांवरिया पथ पर बालू का बिछाव कुछ जगहों पर नहीं किया गया है. जिसके कारण पैदल चल रहे कांवरियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बैधनाथ धाम पैदल जा रहे कांवरियों ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कच्ची कांवरिया पथ की जो व्यवस्था की गई है. उसमें कमी है. जहां-जहां बालू का बिछाव किया गया है वहां-वहां पानी का छिड़काव होना चाहिए क्योकि गर्मी में बालू गर्म होने के कारण पैदल चलना मुश्किल हो जाता है.  
इनपुट- प्रशांत कुमार सिंह, मुंगेर 


यह भी पढ़ें- Amit Shah Ranchi Visit: अमित शाह रांची से विधानसभा चुनाव का फूंकेंगे बिगुल, कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र