Muzaffarpur: बिहार के मुजफ्फरपुर में श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय मेडिकल कॉलेज के छात्रों पर लाठी बरसाने के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. एसएसपी ने बिना आदेश के लाठी चलाने के मामले में तीन पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है. जिनमें SI अजय कुमार, सिपाही आदित्य कुमार और सिपाही आशुतोष कुमार पर कार्रवाई हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सीटी एसपी और डीडीसी के साथ मेडिकल छात्रों के बीच हुई बातचीत के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. मामले में पुलिस अधिकारियों ने जांच की तो बिना आदेश के लाठी चलाने का मामला सामने आया. इसके बाद अधिकारियों के आदेश पर निलंबन की कार्रवाई की गई है.


दरअसल, 21 जुलाई, 2024 रविवार की रात SKMCH के छात्रों और पुलिस में झड़प हो गई थी. झड़प के बाद पुलिस और मेडिकल कॉलेज के छात्रों के बीच झड़प के बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया था. 



बता दें कि मुजफ्फरपुर में देर रात बाइक सवार मेडिकल के छात्र को पुलिस हिरासत में लिया था. इसके बाद छात्र के सहपाठी उसे छुड़ाने के लिए पहुंचे. इस दौरान छात्रों ने पुलिस पर हमला कर दिया. इसके बाद भारी संख्या में मौके पर पुलिस बल पहुंची और छात्रों को समझाने बुझाने का प्रयास किया, लेकिन मेडिकल के छात्र नहीं माने और पुलिस पर पत्थबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने भी लाठी चार्ज कर छात्रों को खदेड़ दिया.


देर रात मेडिकल कॉलेज परिसर घंटों रणक्षेत्र में तब्दील रहा था. हालांकि, पुलिस ने लाठी चार्ज की बात से इनकार करते हुए भीड़ को तीतर वितर करने की को लेकर बल प्रयोग करने की बात कही थी.


इनपुट - मणितोष कुमार