बगहा: बारिश के मौसम में बिहार में पुल पुलिया गिरने का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच अब इसकी चपेट में सड़क भी आ गया है. बिहार के बगहा के भितहां प्रखंड के सेमरवारी पंचायत अंतर्गत करहिया- बसौली मुख्य मार्ग नहर के पानी के तेज बहाव के कारण ध्वस्त हो गया है. जिसके बाद इलाके में अफरा तफरी मच गया है. लिहाजा लोग तत्काल बांध बनाकर सड़क निर्माण व पुलिया निर्माण कि मांग कर रहे हैं. दरअसल यह सड़क नदी थाना अंतर्गत नैनाहा ढाला से लेकर करहिया बसौली तक मधुबनी व भीतहा प्रखंड मुख्यालयों को जोड़ती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों के मुताबिक तकरीबन 10 फीट तक की सड़क भर-भराकर पानी की तेज धार में गिर पड़ा और पानी के बहाव में बह गया. जिससे गांव के लोगों को आवाजाही करने में भारी परेशानी हो रही है. स्थानीय ग्रामीण मोहम्मद अली और पंचायत के मुखिया रामाधार यादव ने बताया कि यह सड़क नैनहा ढाला से होकर पंचायत के वार्ड नंबर दो और तीन को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग है जो पूरी तरह टूट चुका है. दो साल पहले इसी तरह की तेज बारिश में इसी स्थान पर तकरीबन 40-50 फीट तक सड़क ध्वस्त हुआ था. जिसके बाद सड़क का मरम्मती कार्य किया गया था.


उस समय ग्रामीणों की मांग पर विभागीय एसडीओ द्वारा इस स्थान पर पुलिया निर्माण का आश्वासन तो दिया गया लेकिन इस दिशा में आगे कोई कार्य नहीं किया गया. नतीजतन बाढ़ के पानी का नहर में प्रवाह के बाद गंडक दियारा का सड़क भ्रष्टाचार कि भेंट चढ़ गया है और प्रखंड व मुख्यालयों से सम्पर्क भंग हों गया है. सड़क बह जाने के बाद ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग तत्काल नई सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं. वहीं पुल गिरने के बाद अब सड़क बहने के बाद लोग इसके निर्माण क्वालिटी को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं.


इनपुट- इमरान अजीज


ये भी पढ़ें- 'सरकार बनते ही घुसपैठियों को चुन...', बांग्लादेशी घुसपैठ पर बोले बाबूलाल मरांडी