बगहाः बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बावजूद यूपी और नेपाल सीमा से शराब की तस्करी जारी है. पुलिस की सख्ती के बाद भी धंधेबाज हर रोज नए-नए तरीके अपनाकर शराब की खेप पहुंचाने में जुटे हैं. इधर पर्व त्योहार के मौसम में पुलिस लगातार गश्ती में जुटी है. लिहाजा धंधेबाज दबोचे भी जा रहे हैं. इसी बीच यूपी व नेपाल सीमा के मदनपुर चेक पोस्ट पर तैनात नौरंगिया थाना की पुलिस ने मदनपुर रेंज ऑफिस के समीप गुप्त सूचना पर छापेमारी कर एक टाटा नेक्सन कार से करीब 497 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


टाटा नेक्सन कार में फ्रूटी, रॉयल स्टेज, मैकडॉनल्ड जैसे अंग्रेजी शराब शामिल हैं. तो वहीं NH 727 बेतिया गोरखपुर मुख्य सड़क पर पटखौली पुलिस ने बाबूलाल सहनी को शराब लदे बाइक के साथ पकड़ा है.


जानकारी के मुताबिक हरियाणा से बिहार में शराब तस्करी कर लाई जा रही थी. कार में दो तस्कर बैठे हुए थे. मगर मदनपुर में पुलिस को देखकर एक तस्कर भाग निकला. दूसरा तस्कर ने भी भागने का प्रयास किया लिहाजा पुलिसकर्मियों ने दौड़कर उसे दबोच लिया. कार का नंबर भी किसी अन्य वाहन का है. जिसकी जांच पुलिस के द्वारा की जा रही है.


बगहा SDPO कुमार देवेंद्र ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पनियहवा मदनपुर NH727 होते हुए शराब की एक बड़ी खेप बिहार आने वाली है. सूचना को गंभीरता से लेते हुए नौरंगिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा को निर्देश दिया गया. नौरंगिया थानाध्यक्ष ने बताया कि हरियाणा के गुड़गांव से टाटा नेक्सन गाड़ी में तहखाना बनाकर उसी में छिपाकर अंग्रेजी शराब बिहार लाई जा रही थी. जिसको मदनपुर चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों की टीम ने पकड़ कर जांच किया तो उसमें करीब 497 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. 


कार में सवार तस्कर हरियाणा निवासी नवदीप बिहानी को गिरफ्तार किया गया है. मामले में मद्य निषेध अधिनियम के तहत कांड संख्या 78/23 अंकित कर आरोपी को न्यायालय भेज दिया गया है. बता दें कि यूपी सीमा पर धनहा में तीन दिन पूर्व गैस सिलेंडर में छिपाकर लाई जा रही शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार किया गया और इधर 24 घण्टे के भीतर NH 727 पर नौरंगिया में बड़ी सफलता मिली है. जब लग्जरी कार में करीब 500 लीटर विदेशी शराब के साथ तस्कर दबोचा गया है. पुलिस और SSB की सीमा पर दीपावली व छठ पर्व को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के साथ-साथ गहन जांच अभियान आगे भी जारी रहेगा.
इनपुट-इमरान अजीज


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: यूपी से ही लोकसभा चुनाव लड़ेंगे नीतीश कुमार, सीट हो गई तय! CM ने भी शुरू की तैयारी