बगहा : बगहा में जिला विधिक प्राधिकार द्वारा डीएम एकेडमी उच्च विद्यालय से जन जागरूकता रैली निकाली गई. जिसका उद्देश्य स्कूली बच्चों समेत समाज को कानून की जानकारी मुहैया कराना है. दरअसल पश्चिम चंपारण ज़िला जज के नेतृत्व में यह आयोजन प्रति महीने किया जा रहा है. भारतीय संविधान के पालन करने को लेकर अपील, जागरूक नई पीढ़ी दे रही संदेश, आपसी विवाद सुलझाने को लेकर लोक अदालत में भाग लेने की सलाह दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में निकाली तीन किलोमीटर रैली
बता दें कि जिला विधिक प्राधिकार के बैनर तले कानून के बारे में छात्रों और आम जन को जागरूक करने के उद्देश्य से यह रैली NH 727 गोरखपुर बेतिया मुख्य सड़क पर निकाली गई. कोऑर्डिनेटर प्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि प्रत्येक माह विधिक प्राधिकार सेवा के बैनर तले जिला व सत्र न्यायाधीश के निर्देशानुसार 5 नोडल विद्यालयों को चिन्हित कर छात्र - छात्राओं के माध्यम से जागरूकता रैली निकाली जाती है. उन्होंने बताया कि इस जागरूकता रैली के बाद बच्चों को कानून से जुड़ी जानकारियां साझा की जाती हैं और उन कानूनों का पालन करने और न करने का नफा नुकसान समझाया जाता है. आज बगहा में दो जगह यह रैली निकाली गई जिसमें डीएम एकेडमी उच्च विद्यालय के सैकड़ों छात्रों ने विद्यालय प्रांगण से 3 किमी दूरी तक शहर में जागरूकता अभियान चलाया.


दूसरी तरफ बगहा व्यवहार न्यायालय प्रांगण से जिला और सत्र न्यायधीश के नेतृत्व में छात्रों ने प्रभात फेरी निकालकर लोगों को जागरूक किया. भारतीय संविधान के पालन समेत अन्य जानकारियां सांझा की. इसके बाद लोक अदालत के जरिए छोटे मोटे आपसी विवाद को सुलझाने में एक दूसरे से हाथ मिलाने की अपील की गई.


इनपुट - इमरान अजीजी


ये भी पढ़िए- Tejashwi Yadav Birthday: डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मनाया 33वां जन्मदिन, तेजप्रताप ने कहा- I Love You Brother