Muzaffarpur: बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था की हालत की कहानी आए दिन अखबारों की सुर्खियां बनती हैं. अस्पताल में बेड की कमी के कारण जमीन पर लिटाकर मरीजों का इलाज किया जाना यहां आम बात है, ऐसे में अगर किसी अस्पताल में बेड को ही कचरा ढोने का साधन बना दिया जाए तो इसे आप क्या कहेंगे. बिहार में ऐसा ही एक मामला मुजफ्फरपुर जिले में देखने को मिला जब सदर अस्पताल में बेड से कचरा ढोने का एक वीडियो वायरल हुआ. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ढोया जा रहा है मेडिकल वेस्टेज


इस वीडियो में साफ तौर पर लाखों रुपए की बेड से कचरा ढोते देखा जा सकता है. सदर अस्पताल में जनरल वार्ड के सामने मरीज के इलाज करने वाला चक्के वाले बेड को ठेला बनाकर मेडिकल वेस्टेज ढोया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद स्वाथ्य विभाग भी हरकत में आया और पूरे मामले के आदेश दिए गए हैं. मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन डॉ उमेशचंद्र शर्मा ने इस मामले के प्रकाश में आने के बाद इसे गलत माना है. उन्होंने कहा कि गलत है, जिसने भी ऐसा किया है, उसपर तुरंत कार्रवाई करेंगे. उन्होंने कहा कि मामले में जांच किया जा रहा है.


 



सरकार कर रही है सुविधा दुरुस्त करने की बात


उल्लेखनीय है कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव स्वास्थ्य सुविधा दुरुस्त करने को लेकर लगातार बयान दे रहे हैं. इस दौरान हाल ही में नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निरीक्षण के दौरान बदइंतजामी को लेकर अस्पताल अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया. अब देखने वाली बात है कि इस मामले पर किस पर कार्रवाई होती है.


(इनपुट आईएएनएस के साथ)