मुजफ्फरपुर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ साल पहले बिहार में दलित की हत्या के बाद उनके परिजन को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था. इस ऐलान के बाद अब मुजफ्फरपुर में इस योजना के तहत एक युवक को नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो इस जिला का पहला मामला है. दरअसल जनवरी 2021 में मुजफ्फरपुर के कांटी के पकड़ी पकोही गांव में भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष व जिम संचालक रोनोजीत पासवान की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में एक महीना पहले दो आरोपी को एससी-एसटी कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुना दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं अब उसके छोटे भाई को इस नियम के तहत नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए कल्याण विभाग से डीएम ने बात भी की है. उन्होंने कल्याण विभाग को इससे जुड़ा संचिका बनाकर सरकार को भेजनें की बात कही है, ताकि जल्द से जल्द मृतक के भाई के नौकरी देने की प्रक्रिया हो सके. इस मामले को लेकर भाजपा नेता व पूर्व मंत्री ई अजीत कुमार ने पीड़ित परिवार के साथ आज डीएम से मुलाक़ात की है. बीजेपी नेता ने कहा कि युवक की नौकरी के लिए पिछले साल डीएम से गुहार लगाए थे, तब दोषी को सजा होने के बाद नौकरी का प्रावधान बताया गया था.


ये भी पढ़ें- Good News: दरभंगा एम्स के निर्माण की तारीख तय! PM मोदी अक्टूबर में करेंगे शिलान्यास


अब जब एक महीना पहले दो आरोपियों को सजा हो गई तो डीएम साहब ने कहा है कि अब इसपर जल्द काम करेंगे, इसको लेकर कल्याण विभाग को कह दिया गया है. मामले को लेकर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि इसको लेकर कल्याण विभाग को सूचित कर दिया गया है और संचिका बनाने को कह दिया गया है. अगर युवक को नौकरी मिल जाती है तो संभवतः ये जिले का पहला मामला होगा.


इनपुट - मणितोष कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!