मुजफ्फरपुर : लंबी दूरी के ट्रेन में फर्जी टीटीई बनकर बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों से पैसा वसूल रहे फर्जी टीटीई को असली टीटीई ने पकड़ा और रेल पुलिस के हवाले किया. जिसे मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर सोनपुर जेल भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि लोकमान्य तिलक से जयनगर जाने वाली पवन एक्सप्रेस से फर्जी टीटीई बन कर जेनरल बोगी में घूम रहे फर्जी टीटीई को सोनपुर स्क्वायड टीम के टीटीई सरोज कुमार ने पकड़ा और पूछताछ किया तो उसने बताया कि वह दिल्ली से तैनात हो कर आया है. जब सोनपुर स्क्वायड टीम को सक हुआ तो जांच पड़ताल किया तो पता चला वह फर्जी टीटीई बनकर घूम रहा है. उसके बाद उसे सोनपुर स्क्वायड टीम ने पकड़ कर मुजफ्फरपुर रेल पुलिस के हवाले सौप दिया गया है. मामले में रेल थानेदार किंग कुंदन ने बताया कि फर्जी टीटीई को पकड़ा गया है. उससे पूछताछ की गई है. जिसके खिलाफ टीटीई सरोज कुमार के बयान पर एफआईआर दर्ज किया गया है और आरोपी फर्जी टीटीई छपरा के गरखा थाना के श्रीपालबसंत निवासी गणेश सिंह है. जिसे पूछताछ के बाद सोनपुर कोर्ट में पेश करने के लिए भेज दिया गया है. जहां से न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा.


जबकि टीटीई ने बताया कि वे ड्यूटी के लिए 11061 डाउन पवन एक्सप्रेस में सोनपुर से चढ़े और हाजीपुर से जब ट्रेन खुली तो वे बोगी जांच करते हुए जनरल कोच की ओर बढ़ गए. इस दौरान उन्होंने देखा कि एक टीटीई के कपड़े में युवक खड़ा है और उसने आई कार्ड और बैच भी लगाया है. जब उसके पास पहुंचा और उससे पूछताछ की गई, उसने खुदको टीटी बताया और उसने कहा कि वह दिल्ली से तैनात है. इसपर उससे इंचार्ज का नंबर मांगा गया तो उसने कोई जानकारी नहीं दी. यहां तक कि मोबाइल में सिम भी नही था. उसके पास से फर्जी चार्ट भी बरामद किया गया है इसके अलावा फर्जी कार्ड, नेम प्लेट भी बरामद किया गया है. जिसके बाद उसे मुजफ्फरपुर जंक्शन उतारा गया और रेल पुलिस को सौप दिया गया है.


इनपुट- मणितोष कुमार


ये भी पढ़िए - Gamophobia: क्या है गैमोफोबिया, इससे पीड़ित लोगों को शादी करने से क्यों लगता है डर