मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर समेत पूरे बिहार में अब एक बार फिर से भीषण गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. जिले में सुबह के 10 बजे ही तापमान 36°C पहुंच गया. जबकि दिन के 1 बजे के बाद यह 40 के पास हो गया है. बीते दो दिनों से जारी तापमान में वृद्धि से आम आदमी ही नहीं वनस्पति और जीव जंतु पर भी असर पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग आईएमडी की माने तो उत्तर भारत की 8 राज्य में अभी जहां भीषण गर्मी को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. वही बिहार में भी अब तापमान में वृद्धि से आम आदमी की मुश्किल बढ़ी हुई है. वही पुरा मुजफ्फरपुर हीट वेव की चपेट में है और गर्मी से लोगों का बुरा हाल है. मुजफ्फरपुर में तापमान 40 डिग्री से ऊपर जा चुका है, ऐसे में लोगों का हाल बेहाल है. मुजफ्फरपुर में सुबह से ही गर्मी पड़ने लगती है. जिससे लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है.


भीषण गर्मी की वजह से लोग या तो सर पर गमछा रख कर बाहर निकल रहे हैं या छाता लगाकर निकल रहे हैं. ऐसे में जो लोग बाहर निकल रहे हैं वो धूप से बचने के लिए जूस पी रहे हैं सत्तू पी रहे हैं, ताकि शरीर में नमी बनी रहे और हिट वेव का असर न हो. जिला प्रशासन ने भी गर्मी को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. जिला प्रशासन ने लोगों से अपील किया कि वह घर से बाहर तभी निकल जब बहुत जरूरी काम हो और धूप से बचने का उपाय जरूर कर लें.


इनपुट - मणितोष कुमार


ये भी पढ़िए-  Lok Sabha Election 2024: कानून व्यवस्था पर रोहिणी आचार्य ने साधा निशाना, कहा- खरोंच भी आई तो भाजपा जिम्मेदार