मुजफ्फरपुर: Liquor Smuggling: शराबबंदी वाले बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में शराब के माफियाओं का नया कारनामा उजागर हुआ है. मुजफ्फरपुर शमशान घाट की भूमि पर ही रात के अंधेरे में अवैध शराब बनाई जा रही थी और अवैध शराब का निर्माण कार्य का भंडाफोड़ पुलिस की एक रेड में हुआ हुआ है. सबसे खास बात यह है कि शराब कारोबारी रात के अंधेरे में अर्थी सजा कर और उस पर शराब बनाने वाली सामग्री को रख कर श्मशान घाट में लेकर जाते थे फिर रात के अंधेरे में निर्माण कार्य शुरू किया जाता था. जिसका खुलासा जिले के सदर थाना क्षेत्र के माधोपुर सुस्ता स्थित श्मशान घाट पर पुलिस के रेड में हुआ और पुलिस ने शराब सहित शराब निर्माण के कई सामान को जब्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शव जलाने के बहाने अवैध शराब का निर्माण


बता दे कि शराबबंदी वाले बिहार में शराब के कारोबारी का अनोखा कारनामा चिता भूमि में लाशों की ढेर पर बनाई जा रही हुई शराब निर्माण के कार्य का भंडाफोड़ किया है और इस मामले में पुलिस ने शराब निर्माण के सामग्री सहित शराब को खेप को जब्त किया है. ताजा मामला जिला के सदर थाना क्षेत्र के माधोपुर सुस्ता गांव के एक श्मशान भूमि की है. जहां पुलिस और लोगों को शराब के इस निर्माण की भनक नहीं हो इसके लिए शमशान घाट को सबसे सुरक्षित एक ठिकाना बना रखा था.


गुप्त सुचना पर कार्रवाई


यही नहीं बल्कि देर शाम के बाद लाशों के स्थल पर आग जलाकर कच्ची शराब की निर्माण किया जा रहा था और आसपास में इसकी सप्लाई किया जा रहा था. इस शराब निर्माण में इस्तेमाल होने वाली सामग्री को चिता का रूप दिया जाता था. जिसका भंडाफोड़ पुलिस ने करवाई करते हुए किया है और मामले में आगे की करवाई किया जा रहा है.जानकारी देते हुए सदर थाना SHO सत्येंद्र कुमार मिश्र ने बताया की देर रात एक गुप्त सूचना के आधार पर करवाई किया गया है और इस मामले में पुलिस ने शराब के निर्माण कार्य में इस्तेमाल सामग्री सहित शराब को जब्त कर लिया है. कारोबारी को चिन्हित करके आगे की करवाई की जा रही है.


इनपुट- मणितोष कुमार


ये भी पढ़ें- Ram Navami 2023 Wishes: जिनके मन में राम... रामनवमी पर अपने करीबियों को भेजें ये शुभकामना संदेश