बगहा: Ram Mandir Inauguration: क़रीब 500 सालों के लंबे अरसे के बाद आज अवध में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक क्षण का गवाह पूरा देश बना. वहीं इस मौके पर देशभर में राममय माहौल देखने को मिला. देश के हर राज्य, हर शहर में आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. लोग नाच गाकर अपनी खुशी की इजहार कर रहे है. दूसरी तरफ नेपाल और यूपी सीमा पर स्थित बगहा के सीता राम आश्रम में भी राम उत्सव की धूम मची है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल गोरखपुर बेतिया मुख्य सड़क NH 727 किनारे स्थित सीता राम आश्रम में विगत 26 वर्षों से राम नाम की अखंड कीर्तन की जा रही है लिहाजा यहां अयोध्या में श्रीराम की घर वापसी को लेकर ख़ास उत्सव का आयोजन किया गया है. इस मौक़े पर जहां एक ओर बिहार बीजेपी के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दूबे के साथ सदर विधायक राम सिंह पूरे दल बल के साथ पूजा अर्चना करने पहुंचे तो वहीं अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा सेरेमनी से दूरी बनाई. लेकिन कांग्रेस के वाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र के उप विजेता रहे प्रवेश मिश्रा ने भी अपनी हाज़िरी लगाई और बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा की राम सबके हैं हम भी उनसे अलग नहीं हैं.


इस ख़ास अवसर पर बीजेपी के राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र दुबे ने कहा कि आज पूरे विश्व के रामभक्त दीवाली मना रहे हैं. क्योंकि वर्षों से आज के इस गौरवशाली क्षण का भारत ही नहीं विश्व भर को इंतजार था. बता दें कि श्री राम अयोध्या धाम में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सोमवार को शहर व ग्रामीण इलाकों में शोभायात्रा निकाली गई. जिसके बाद भक्तों ने विभिन्न धार्मिक स्थलों में पूजा अर्चना की और भजन कीर्तन में लोग सराबोर रहे.


इनपुट- इमरान अजीज


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: PM मोदी ने फेल कर दी नीतीश कुमार की भविष्यवाणी, अब राम मंदिर पर खेलेगी BJP!