मुजफ्फरपुर: एक तरफ जहां बिहार का स्वास्थ्य विभाग सूबे के सरकारी अस्पतालो में बेहतर व्यवस्थाओं का दावा करती है, वहीं उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल मुजफ्फरपुर के SKMCH के इमरजेंसी बिल्डिंग से ऐसी तस्वीर सामने आ रही है. जिसे देखकर हर कोई हैरान है. मुजफ्फरपुर के SKMCH के इमरजेंसी बिल्डिंग में मरीजों के इलाज की ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जो स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोल रही हैं. दरअसल SKMCH के इमरजेंसी बिल्डिंग में इलाज के लिए पहुंचे मरीजों को जमीन पर बैठकर और जमीन पर ही लेटकर इलाज करवाना पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जी बिहार झारखंड की टीम जब वहां पहुंची तो देखा कि जमीन पर कई मरीज सोए हैं और उन्हें पानी की बोतले चढ़ाई जा रही हैं. अस्पताल में जेल चौक से आई महिला मरीज नीलम देवी ने बताया कि उन्हें बेड नहीं मिला है. डॉक्टर ने कहा कि जहां जगह मिले वहां बैठ जाइये, इसलिए साइड में फर्श पर घर से लाए चादर बिछाकर बैठे हैं और यहीं सलाईन चढ़ रहा है. वहीं अन्य महिला मरीज मनीषा देवी भी फर्श पर बैठी मिली और उन्हें उसी हालत में सलाईन चढ़ रहा था, उन्होंने कहा कि बेड नहीं मिल रहा हैं, किसी तरह फर्श पर बैठकर इलाज करा रहे हैं.


हालांकि इन तस्वीरों को लेकर SKMCH की अधीक्षक डॉ कुमारी विभा ने बताया कि इमरजेंसी में सीट से ज्यादा मरीज आ रहे हैं, इसलिए ऐसी समस्या हो रही हैं. उन्होने कहा कि हॉस्पिटल का नया बिल्डिंग बन गया है, अगले महीने उद्घाटन हो जाएगा,फिर ऐसी समस्या नहीं रहेगी. बता दें कि ये पहला मौका नहीं जब SKMCH अस्पताल से ऐसी तस्वीरें सामने आई हो. इससे पहले भी कई मौके पर मुजफ्फरपुर के इस बड़े अस्पताल से ऐसी तस्वीरें सामने आ चुकी है.


इनपुट - मणितोष कुमार


ये भी पढ़ें- Bihar Politics: भाकपा (माले) ने बिहार सरकार को घेरा, कहा- मानसून सत्र में लोकतंत्र की हत्या हुई