नालंदाः Nalanda News: बिहार के नालंदा के हिलसा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या चार न्यू बस स्टैंड के पास खुदाई के दौरान भगवान विष्णु के आकर्षक प्रतिमा मिली है. प्रतिमा मिलने के बाद लोगों के बीच यह खबर आग की तरह फैल गई. कुछ ही देर में आसपास क्षेत्र के लोग मूर्ति देखने के लिए इकट्ठा हो गए और आकर्षक भगवान विष्णु की प्रतिमा की पूजा अर्चना करना शुरू कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुदाई में भगवान विष्णु की प्रतिमा मिलना बना लोगों के बीच चर्चा का विषय
वार्ड पार्षद राकेश कुमार शर्मा का कहना है कि खुदाई के दौरान मिली आकर्षक भगवान विष्णु की प्रतिमा काफी लोगों के बीच में चर्चा का विषय बना हुआ है. बड़ी संख्या में लोग आकर मूर्ति की पूजा अर्चना करने में जुट गए है. खुदाई में मूर्ति मिलने के बाद ग्रामीण इसे स्थापित कर मंदिर निर्माण की बात कह रहे हैं. हालांकि मूर्ति मिलने के बाद ग्रामीण इस मूर्ति को देने से मना कर रहे हैं. जबकि प्रशासन के द्वारा मूर्ति देने के लिए कहा जा रहा है.


जमीन मालिक और स्थानीय लोगों के बीच में तनाव पैदा
इसी बात को लेकर जमीन मालिक और स्थानीय लोगों के बीच में तनाव पैदा हो गया है. तनाव की सूचना मिलते ही हिलसा के थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार और अंचलाधिकारी मोहम्मद इकबाल ने पहुंचकर दोनों पक्ष के लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया. जमीन मालिक का कहना है कि यह उनकी निजी जमीन है. 


वहीं अन्य लोगों का कहना है कि यह अलंग गैर मजरुआ है. इस पर सार्वजनिक सहयोग से हम लोग मंदिर बनाएंगे. प्रशासन द्वारा इस मामले की जांच पड़ताल करते हुए दोनों पक्ष के लोगों को हिलसा थाना में बुलाया गया. अंचलाधिकारी मोहम्मद इकबाल ने कहा कि जमीन की मापी अमीन के द्वारा की जाएगी. उसी के अनुसार निर्णय लिया जाएगा.
इनपुट- ऋषिकेश कुमार, नालंदा


यह भी पढे़ं- Bihar Sand Mining: बिहार में अवैध खनन से जुड़े लोग बख्शे नहीं जाएंगे: विजय कुमार सिन्हा