Nalanda: राजद नेता वीरन यादव को पुलिस ने नालंदा से (9 जून) रविवार की रात में गिरफ्तार किया. पुलिस ने ये कार्रवाई अवैध तरीके से बालू खनन और पुलिस टीम पर किए गए हमले को लेकर की गई है. नालंदा पुलिस ने इस घटना में वीरन यादव समेत 51 लोगों पर नामजद और 6 लोगों पर अज्ञात पर मामला दर्ज किया है. वीरन यादव राजद के टिकट पर एमएलसी का चुनाव लड़ चुका है. बताया जाता है कि इसके पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से अच्छे रिश्ते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला, जानें
नालंदा में 7 जून, 2024, शुक्रवार की रात बिहार थाना पुलिस और खनन विभाग की टीम छापेमारी करने गई थी. पुलिस टीम नकटपुरा और गोइठवा नदी से अवैध तरीके से बालू और मिट्टी खनन को रोकने के लिए नदी के रास्ते की घेराबंदी कर छापेमारी की थी. इस दौरान पुलिस टीम पर अटैक हुआ था.


इस कार्रवाई में पुलिस ने भाग रहे पांच धंधेबाजों को पकड़ लिया था. पुलिस ने 1 जेसीबी, 11ट्रैक्टर और 3 बाइक को जब्त भी कर लिया था. वहीं, इस कार्रवाई की खबर आरोपियों को हुई, वह लोग मौके पर पहुंचे और फायरिंग करने लगे. इस दौरान जमकर पथराव किया था. 


यह भी पढ़ें:Modi Cabinet 3.0: मोदी कैबिनेट में बिहार से 8 चेहरे, देखें मंत्रियों के जाति की सामाजिक हैसियत कितनी?


इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ शुरू की. इस पूछताछ में पुलिस को कई और नामों का पता चला. फिर पुलिस ने 51 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया. इस कार्रवाई में पुलिस को पता चला कि गिरफ्तार राजद नेता वीरन यादव की मां गीता देवी जिला परिषद सदस्य हैं. वह वीरन यादव नकटपुरा गांव का रहने वाला है.


यह भी पढ़ें:Modi Government 3.0: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में सफाई कर्मचारी, मजदूर बतौर अतिथि शामिल हुए