नालंदाः Nalanda News: बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री सह नालंदा जिले के प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने नालंदा में एक कार्यक्रम में 23 दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल और 13 भिक्षुओं को 8-10 हजार रुपये की अनुदानित राशि का वितरण किया. इस मौके पर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बिहार सरकार दिव्यांगों और भिक्षुओं के सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि हमारी सरकार ने दो महत्वपूर्ण सामाजिक सुरक्षा योजनाएं शुरू की हैं. एक भिक्षावृत्ति निवारण योजना और दूसरी दिव्यांगजनों के सशक्तिकरण की योजना जो संबल कार्यक्रम के तहत है. मंत्री ने कहा कि इन योजनाओं के माध्यम से लाभार्थियों को भविष्य में जिंदगी सही ढंग से गुजरने के लिए सरकार की तरफ से सहायता उपलब्ध कराई जा रही है. 


यह भी पढ़ें- Hindu Swabhiman Yatra: 18 अक्टूबर से मंत्री गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा शुरू, विपक्ष हमलावर


मंत्री ने आगे कहा कि दिव्यांगों को प्रदान की गई मैकेनाइज्ड ट्राई साइकिल उनको आम लोगों से भी ज्यादा गति से मोबिलिटी प्रदान करेगी. जिससे कि वे एक सम्मानित जिंदगी जी सकें. झारखंड चुनाव पर मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि झारखंड में गठबंधन के तहत ही चुनाव लड़ेंगे. सीटों के बंटवारे पर हमारी बात चल रही है. 


उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही सीटों का बंटवारा भी तय हो जाएगा. कौन सी पार्टी कितने सीटों पर लड़ेगा इस बात को लेकर भी मंथन चल रहा है. गिरिराज सिंह के स्वाभिमान हिंदू यात्रा के सवाल पर मंत्री विजय कुमार चौधरी बचते हुए नजर आए.


इनपुट- ऋषिकेश कुमार


यह भी पढे़ं- Begusarai news: मूर्ति विसर्जन के दौरान असामाजिक तत्वों ने लोगों पर किया हमला, दहशत में लोग, कैंप कर रही पुलिस


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!