नवादा: बिहार के नवादा में साइबर थाना की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जहां पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर ठगी करने वाले 10 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों के पास से 33 मोबाइल, तीन लैपटॉप, 50 एटीएम कार्ड, 40 पासबुक, 25 चेक बुक, 80 सिम कार्ड एवं 95 हजार कैश सहित अन्य सामान बरामद किए गए हैं. बताया जा रहा है कि फ्लिपकार्ट के नाम पर साइबर अपराधी भोले भाले लोगों को ठगने का काम कर रहे थे. साइबर थाना की इस कार्रवाई से साइबर अपराधियों में हड़कंप मच गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवादा एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि विगत कुछ दिन पूर्व साइबर थाने को ईओयू द्वारा कुछ साइबर अपराधियों के बारे में सूचना की गई. सूचना के बाद नवादा एसपी के द्वारा एसआईटी टीम का गठन किया गया. एसआईटी टीम गठन के बाद नवादा जिले के विभिन्न जगहों से छापेमारी की गई. छापेमारी के क्रम में साइबर ग्रुप के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि भोले भाले लोग को पहले सिम कार्ड खरीद पाया जाता था. ये लोग फ्लिपकार्ट से सामान ऑर्डर करने वाले कस्टमर को कॉल कर डिस्काउंट का प्रलोभन देकर उनके पार्सल के पैसे की ठगी की जाती थी. गिरफ्तार अभियुक्त के पास से 33 मोबाइल, तीन लैपटॉप, 50 एटीएम कार्ड, 40 पासबुक, 25 चेक बुक, 80 सिम कार्ड और 95 हजार नगद सहित अन्य डाटा सीट बरामद किया गया है.


गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान नवादा जिले के नरहट थाना क्षेत्र के पटल बीघा गांव निवासी दीपक कुमार (26 साल), मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पकड़िया गांव निवासी राजू रंजन और वारसलीगंज थाना क्षेत्र के कुंभी गांव निवासी अंकुश राज, काशीचक थाना क्षेत्र के नेपुरा गांव निवासी अंकित कुमार, नवादा थाना क्षेत्र के पकड़िया गांव निवासी निशांत कुमार, कोडरमा जिले के राजेंद्र राणा, नालंदा जिले के गिलानी गांव के आलोक कुमार, कोडरमा जिले के वीरेंद्र कुमार, गिरियक थाना क्षेत्र के सकुची सराय गांव निवासी धीरेंद्र कुमार और काशी चौक थाना क्षेत्र के सानू कुमार के रूप में किया गया है. पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.


इनपुट- यशवन्त सिन्हा


ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: पप्पू यादव को रंगदारी मामले में मिली जमानत, कहा- इतना हर्ट कभी नहीं हुआ