Nawada: नवादा जिले में जमीन पर कब्जे को लेकर दबंगों ने महादलित बस्ती में आग लगा दिया. स्थानीय लोगों का दावा है कि घटना में करीब 80 घर जलकर खाक हो गए है. हालांकि, प्रशासन 20 घर आग में जलने की पुष्टि कर रहा है. सबसे अहम राहत भरी बात ये है कि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है. वहीं, पुलिस ने इस आगजनी की घटना में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस घटना का मुख्य आरोपी भी पुलिस की गिरफ्त में है. साथ ही गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आगजनी का मुख्य आरोपी नंदू पासवान रिटायर्ड पुलिसकर्मी
घटना का मुख्य आरोपी नंदू पासवान रिटायर्ड पुलिसकर्मी है. साल 2014 में पुलिस से रिटायर्ड हुआ है. इनका बेटा नागेश्वर पासवान कृष्णा नगर के वार्ड 16 का वार्ड सदस्य है और बहू सरिता भारती आंगनवाड़ी सेविका हैं. बहू बताती है कि जिस जगह पर अगजनी की घटना हुई वहां उनके ससुर नंदू पासवान का 4 डिसमिल रयती जमीन है.


बताया जा रहा है कि बस्ती में जमीन दलित परिवारों का कब्जा है. इसी जमीन को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. पीड़ित लोगों का आरोप है कि दबंगों ने बुधवार को घरों में आग लगा दिया. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. 


यह भी पढ़ें:'दलित बस्ती में आगजनी जंगलराज का एक और सबूत',कांग्रेस अध्यक्ष ने नीतीश सरकार को घेरा


दरअसल, 18 सितंबर, 2024 दिन बुधवार की शाम नवादा में महादलित टोला में दबंगों ने फायरिंग करते हुए लगभग 80 घरों में आग लगा दिया. जिसके बाद बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचकर पुलिस कैंप कर रही है. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र की है. इस आगलगी की घटना में झोपड़ीनुमा घर जलकर राख हो गए. वही, कई घरों में तोड़फोड़ किया गया है.


यह भी पढ़ें:नीतीश सरकार लैंड सर्वे करवा रही है,भू-माफिया जमीन के लिए जला रहे बस्ती!पढ़ें रिपोर्ट