PM Modi Nawada Rally: लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार का सियासी पारा सातवें आसमान पर पहुंच चुका है. सत्तापक्ष और विपक्ष की ओर से धुंआधार प्रचार किया जा रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार, 7 अप्रैल) को एक बार फिर से बिहार की धरती पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे. पीएम ने बिहार के नवादा में चुनावी रैली को संबोधित किया और बीजेपी कैंडिडेट विवेक ठाकुर के लिए वोट मांगे. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण ने भ्रष्टाचार, जंगलराज और आतंकवाद को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला. नवादा रैली में पीएम मोदी ने कहा कि अब मोदी की गारंटी गांव और गरीब बहनों को ड्रोन पायलट बनाने की है. गांवों की 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाएंगे. मोदी ने पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना भी शुरू की है, ताकि गरीबों का बिजली का बिल जीरो हो जाए.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'मोदी की गारंटी' को लेकर भी प्रधानमंत्री ने इंडी गठबंधन की खूब खिंचाई की. पीएम ने कहा कि इंडी गठबंधन के एक बड़े नेता ने कहा कि मोदी जी आपको जो गारंटी देता है, उस पर बैन लगना चाहिए. अरे इतना डर गए हो क्या. अरे मोदी की गारंटी से घबरा रहे हो क्या. ये लोग कहते हैं और कानून को जानकर कह रहे हैं कि मोदी का गारंटी देना गैरकानूनी है. प्रधानमंत्री ने जनता से पूछा कि क्या मोदी गैरकानूनी काम कर रहा है. क्या गारंटी देना गैरकानूनी है. क्या मैं मेरे देशवासियों को मेहनत करने की गारंटी देता हूं, तो क्या मैं गुनाह करता हूं. क्या मैं ये कहूं कि मैं 24 घंटे काम करूंगा, तो ये गुनाह है. पीएम ने आगे कहा कि मोदी गारंटी इसलिए देता है क्योंकि उसके पास गारंटी पूरी करने का मादा है. मोदी गारंटी इसलिए देता है क्योंकि मोदी की नीयत साफ है. मोदी गारंटी इसलिए देता है क्योंकि उसको पूरा करने के लिए जीतोड़ मेहनत करता है. अंहकार में डूबे इंडी गठबंधन वालों को ये समझ में नहीं आएगा.


ये भी पढ़ें- 


जंगलराज की याद दिलाई


पीएम मोदी ने बिहार में जंगलराज की याद दिलाते हुए कहा कि पहले बिहार की बहन-बेटियों को घर से बाहर निकलने में डर लगता था. आज बिहार में धुएं से आजादी की गारंटी है, नवादा में 2 लाख से ज्यादा उज्जवला कनेक्शन हैं. बिहार के साढ़े 8 करोड़ लोगों को मिल रहा राशन इस बात की गारंटी है, कि अब कोई भूखा नहीं सोएगा. पीएम ने आगे कहा कि 10 साल का काम तो ट्रेलर है, अभी तो गाड़ी को टॉप गियर में ले जाना है. अभी तो बहुत कुछ करना है.


कांग्रेस पर भड़के पीएम मोदी


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता वो कहते हैं कि मोदी राजस्थान में आकर 370 हटाने की बात क्यों करते हैं, लेकिन वो समझ लें इसी कश्मीर को बचाने के लिए बिहार के युवाओं ने अपनी शहादत दी है. राजस्थान के कितने ही वीर परिवार हैं जिनके बेटे कश्मीर की सुरक्षा ने लिए शहीद हो गए हैं. आप ये कह रहे हैं कि हिंदुस्तान के उस टुकड़े से इस टुकड़े को क्या लेना-देना. ये टुकड़े-टुकड़े गैंग वालों का प्रताप है. ये लोग ऐसी भाषा बोल रहे हैं. पीएम ने पूछा कि क्या ऐसी भाषा बोलने वालों को माफ किया जा सकता है, क्या शहीदों का अपमान सहन किया जा सकता है. 


ये भी पढ़ें- 


पाकिस्तान का जिक्र किया


नवादा रैली में पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिए बिना ही कहा कि मोदी ने भारत को आंख दिखाने वालों को समाप्त करने की गारंटी दी थी. नतीजा जो भारत को आंख दिखाते थे, अब वो आटे के लिए भटक रहे हैं. मोदी ने गारंटी दी थी कि अयोध्या में राम लला का भव्य मंदिर बनेगा. आज अयोध्या में भव्य राम मंदिर का शिखर आसमान छू रहा है. जो 500 वर्षों में नहीं हो पाया, जिस राम मंदिर के निर्माण को रोकने की वर्षों तक कोशिश की गई वो राम मंदिर बनकर तैयार हो गया. देशवासियों ने चंदा दिया, देशवासियों के पैसे से बना है. देशवासियों ने बनाया है. इनकी क्या दुश्मनी है राम मंदिर से, प्रभु राम से, अयोध्या से, कि प्राण प्रतिष्ठा का भी विरोध किया. इतना ही नहीं इनके मन में इतना जहर भर है कि उनकी पार्टी के कुछ लोग राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में आ गए तो उनको 6 साल के लिए पार्टी से निकाल दिया.