पटना: बिहार में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. दिनदहाड़े बदमाश लूट और हत्या की वारदातों को अंजाम दे रहे है. 2 दिन पहले ही पटना में जक्कनपुर थाना क्षेत्र में कपड़ा व्यवसायी की दिनदहाड़े लूट के बाद हत्या कर दी गई थी. 72 घंटे बीत जाने के बावजूद भी पुलिस के हाथ खाली है. इसके बाद से पुलिस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के 72 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस अब भी केवल आश्वासन ही दे रही है. दरअसल पूरा मामला पटना के जककनपुर थाना क्षेत्र स्थित दो पुलवा के पास का है. यहां सोमवार को तीन बाइक सवार लोग दिनदहाड़े मच्छरदानी व्यवसायी हरिहर प्रसाद की दुकान में घुस गए. इसके बाद आरोपियों ने व्यापारी से लूटपाट की. लेकिन जब व्यपारी ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने उसको गोली मार दी.


घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी आसानी से फरार हो गए. इसके बाद लोगों ने व्यापारी हरिहर प्रसाद को अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन इलाज के दौरान हरिहर प्रसाद ने दम तोड़ दिया. हालांकि, घटना की पूरी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. 


वहीं, पटना पुलिस लगातार आरोपियों को पकड़ने का दावा कर रही है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों की पहचान की जा चुकी है. जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे. इस घटना के बाद से पटना के व्यापारियों में दहशत का माहौल है.  


इस घटना पर विपक्ष सरकार पर निशान साधते हुए शासन-प्रशासन पर सवाल उठा रहा. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के पिता के घर की कुर्की कर उसे जब्त कर लिया. 


मौके पर पहुंचे एएसपी सदर किरण जाधव ने कहा कि कपड़ा व्यापारी की हत्या करने वाले तीनो अपराधियों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान हो गई है. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की जा रही है. जल्द ही अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. फिलहाल क़ानूनी प्रक्रिया के तहत कुर्की की गई है.


Anupama Kumari, News Desk