पाकुड़:  झारखंड के पाकुड़ जिले में सोमवार को भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया. विस्फोटक हिरणपुर थाना क्षेत्र के शहरपुर गांव की एक छोटी सी झोपड़ी में छिपा कर रखा गया था. माना जा रहा है कि यह विस्फोटक नक्सलियों के इस्तेमाल के लिए था. मुखबिर की सूचना पर पाकुड़ पुलिस अधीक्षक (एसपी) शैलेंद्र कुमार ने पूरे गांव और घर को घेर लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बाद एसपी ने घर पर छापा मारकर यह विस्फोटक बरामद किया. हालांकि विस्फोटक रहने वाला मालिक वहां से फरार होने में कामयाब रहा. घटएसपी के अनुसार, भगत मुर्मू के आवास से जेलाटिन की 10,000 छड़ें, 10,000 डेटोनेटर और अमोनियम नाइट्रेट के 65 बोरे बरामद हुए. 


घटनास्थल पर एसडीपीओ अशोक कुमार और एसडीपीओ शशि प्रकाश मौजूद थे और उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी.  उनके अनुसार, फिलहाल कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है लेकिन पुलिस ने विस्फोटकों लाने वालों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया है.


इस मामले को लेकर पुलिस ने आम लोगों से पूछताछ की विस्फोटक कहां से लाया गया, कब लाया गया और कब गांव की इस झोपड़ी में रखा गया. साथ ही इसका मास्टरमाइंड कौन है पुलिस इसकी भी जांच कर रही है. हालांकि पुलिस के हाथ अब तक कुछ नहीं लगा है.