Danish Ali: अमरोहा वाले दानिश अली.. जिन्हें राहुल ने बसपा से कांग्रेस में बुलाया! क्या है इनका सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12234817

Danish Ali: अमरोहा वाले दानिश अली.. जिन्हें राहुल ने बसपा से कांग्रेस में बुलाया! क्या है इनका सोशल स्कोर

Amroha Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम यूपी की अमरोहा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दानिश अली का स्कोर लेकर आए हैं.

Danish Ali: अमरोहा वाले दानिश अली.. जिन्हें राहुल ने बसपा से कांग्रेस में बुलाया! क्या है इनका सोशल स्कोर

Danish Ali News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम यूपी की अमरोहा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दानिश अली का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे. 

दानिश अली पिछले कई महीनों से जबरदस्त चर्चा में रहे हैं.कुंवर दानिश अली अमरोहा से बसपा सांसद रहे हैं. वे 2019 लोकसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी (सपा से गठबंधन) के रूप में अमरोहा से चुनाव जीते. दानिश पहले जनता दल सेक्युलर में रहे हैं और पूर्व पीएम देवगौड़ा के साथ उनकी खूब करीबी रही है. दानिश अली की गिनती उन चेहरों में होती है जिन्होंने कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के बीच गठबंधन कराने में अहम भूमिका निभाई थी. दानिश 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वह बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद उन्हें अमरोहा से चुनाव लड़ने का मौका मिला था, वे जीत भी गए थे.

मूलरूप से हापुड़ के हैं.. 
दानिश अली मूल रूप से हापुड़ के रहने वाले हैं.  उनका जन्‍म 10 अप्रैल 1975 को हुआ था. वह हापुड़ के गांव भंडा पट्टी के रहने वाले हैं. दान‍िश अली ने बीएससी (आनर्स), एमए (पॉलिटिकल साइंस) की पढ़ाई की है. उनके दादा महमूद अली विधायक और फिर 1977 में हापुड़ लोकसभा सीट से सांसद रहे. जामिया मिलिया इस्लामिया से पढ़ाई करने वाले दानिश पांच भाइयों में सबसे छोटे हैं. उन्होंने अपना राजनीतिक सफर जनता दल (सेक्यूलर) के साथ शुरू किया.

रमेश विधूड़ी ने की थी आपत्तिजनक टिप्पणी
पिछले साल संसद के एक सत्र में चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच जमकर बहस हुई. इस दौरान चंद्रयान-3 की सफलता पर जब चर्चा हो रही थी तो भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिस पर हंगामा मच गया. बिधूड़ी ने कहा क‍ि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा, क्योंकि उन्होंने काम किया है. इस बीच सांसद दानिश की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें उग्रवादी और आतंकवादी तक कह डाला था.

राहुल गांधी ने की थी मुलाकात.. 
इस घटना के बाद बवाल मच गया था. राहुल गांधी ने दानिश अली के घर जाकर उनसे मुलाकात की थी. कहा जाता है उसी समय दानिश के कांग्रेस ज्वाइन करने की सुगबुगाहट तेज हो गई थी. हालांकि इसके बाद उन्होंने बसपा छोड़ कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी और अमरोहा से उन्हें कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. दानिश अली ने उसी दौरान सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी.

बसपा ने निकाल दिया था..
दानिश अली को पिछले साल नौ दिसंबर को बसपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया था. उन्हें तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के समर्थन में बोलने के बाद बसपा से निलंबित कर दिया था. इसके बाद से दानिश अली कांग्रेस के नजदीक आ गए. और अब दानिश अली कांग्रेस में शामिल हो गए.

अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो दानिश अली अपनी सभाओं और लोगों के मिलन वाली तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे बड़े नेताओं की भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं. उनके ट्विटर पर 64.9K Followers हैं. जबकि फेसबुक पर 85K followers हैं. 

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Danish Ali

Social Media Score

Scores
Over All Score 1
Digital Listening Score0
Facebook Score0
Instagram Score0
X Score60
YouTube Score0

TAGS

Trending news