Hussainabad Seat: झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है. प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के बाद बीजेपी में बागवत शुरू हो गई है. पलामू के हुसैनाबाद सीट पर बीजेपी में बगावत के शुरू तेज हो गए है. बीजेपी से बागी विनोद सिंह ने खुद को बीजेपी का असली प्रत्याशी बताया है. उन्होंने हिमांता बिस्वा सरमा ने हाथ जोड़कर समर्थन मांगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया से बात करते हुए विनोद सिंह ने कहा कि बीजेपी का कोई भी कार्यकर्ता कमलेश सिंह के साथ नहीं है. मंडल से बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के उम्मीदवार के रूप में वो नामांकन करेंगे. वहीं, कमलेश सिंह के नामांकन में पहुंचे झारखंड चुनाव के सह प्रभारी हिमांत बिस्व शर्मा ने कहा कि अगर कोई कार्यकर्ता नाराज हैं तो उनसे हाथ जोड़कर समर्थन की अपील करता हूं, ये चुनाव झारखंड के अस्तित्व बचाने का चुनाव है.


यह भी पढ़ें:झारखंड की शिकारीपाड़ा में नलिन की विरासत का होगा सूर्योदय या BJP करेंगी खेल?


ध्यान दें कि पलामू जिले के हुसैनाबाद विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी में भारी बगावत चल रहा है. एक तरफ बीजेपी उम्मीदवार कमलेश सिंह ने नामांकन पर्चा भरा. दूसरी तरफ बीजेपी के ही विनोद सिंह 24 अक्टूबर, 2024 दिन गुरुवार को नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे. नामांकन का न्यौता देने के लिए विनोद सिंह ने कार्यकर्ताओं के साथ बाजार का भ्रमण किया. 


पिछले तीन चुनाव पर नजर डालें तो यहां की राजनीति एनसीपी के कमलेश कुमार सिंह, राजद के संजय कुमार सिंह यादव और बसपा से बीजेपी में आए कुशवाहा शिवपूजन मेहता के इर्द-गिर्द ही घूमती रही है. हालांकि, बीजेपी को बीते तीन चुनावों में सफलता हासिल नहीं हो सकी है. पिछली बार यहां से एनसीपी के कमलेश कुमार सिंह ने 9,849 वोटों से शानदार जीत हासिल की थी. उन्होंने राजद के संजय कुमार सिंह यादव को हाराया था. कमलेश कुमार सिंह को 41,293 वोट मिले, जबकि संजय कुमार सिंह को 31,444 वोटों से संतोष करना पड़ा था. 


रिपोर्ट: श्रवण कुमार सोनी


यह भी पढ़ें:Jharkhand Election 2024 Highlights: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 24 अक्टूबर को बरहेट विधानसभा से दाखिल करेंगे नामांकन


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!