कोडरमा: झारखंड में एक तरफ पारा शिक्षक और मुख्यमंत्री रघुवर दास जहां सीधे-सीधे आर-पार की लड़ाई के मूड में दिख रहे हैं, वहीं भाजपा के सांसद और मंत्री पारा शिक्षकों के मुद्दे पर ढुलमुल रवैया अपनाए हुए हैं. जबकि पारा शिक्षकों का आंदोलन लगातार उग्र होता जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोडरमा के डोमचांच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 50वे संस्करण का सीधा प्रसारण देखने पहुंची राज्य के शिक्षा मंत्री नीरा यादव और कोडरमा सांसद रविंद्र राय को पारा शिक्षकों के विरोध का सामना करना पड़ा. 


डोमचांच प्रखंड के दक्षिणी पंचायत भवन के बाहर पारा शिक्षकों ने सांसद और मंत्री के पहुंचने पर उन्हें काला झंडा दिखाकर उनका स्वागत किया. पारा शिक्षकों का कहना है कि कल से मुख्यमंत्री ने टेट पास अभ्यर्थियों के भर्ती का जो निर्देश दिया है उसे किसी भी तरीके से वे कामयाब नहीं होने देंगे. 


इस दौरान शिक्षा मंत्री नीरा यादव पारा शिक्षकों के विरोध के डर से कार्यक्रम खत्म होने के बाद समारोह स्थल के पिछले दरवाजे से अपने आवास के लिए रवाना हुई. यही नहीं कार्यक्रम में पहुंचने से लेकर मंत्री और सांसद के जाने तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम भी किए गए थे और बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. शिक्षा मंत्री ने कहा की पहले पारा शिक्षक झुके उसके बाद ही सरकार कोई विचार करेगी. 


गौरतलब है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पारा शिक्षकों के जगह पर सोमवार से टेट पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति का निर्देश दिया है. जहां पारा शिक्षक माननीयो को काला झंडा दिखाकर विरोध दर्ज करा रहे हैं वहीं मुख्यमंत्री भी आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं.


 बहरहाल इन सब के बीच पारा शिक्षकों का आंदोलन लगातार जारी है और इंतजार इस बात का है कि कल जब टेट पास अभ्यर्थियों की नियुक्ति पारा शिक्षकों के जगह पर की जाएगी तो पारा शिक्षकों का आंदोलन क्या रूप लेता है।