पटना : बिहार की राजधानी पटना स्थित ऐतिहासिक गांधी मैदान में तीन मार्च को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की रैली होने जा रही है. इस रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख रामविलास पासवान और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सहित तीनों दलों के कई नेता संबोधित करेंगे. एक युवाक ने रैली में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं को बम से उड़ाने की धमकी दी थी, जिसे पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार्यकर्ताओं को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला 47 वर्षीय युवक उदयन राय को पटना के अदालत गंज मुहल्ले से कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवक कदमकुआं थाना क्षेत्र के दरियापुर गोला का रहने वाला है, जो वाट्सप ग्रूप पर मैसेज कर रहा था. पटना पुलिस ने सूचना मिलते ही उदयन राय को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है.


प्रधानमंत्री की रैली को लेकर एनडीए के घटक दल पूरी तैयारी में जुट चुके हैं. तीनों दलों का दावा है कि आजादी के बाद यह पहली ऐतिहासिक रैली होगी. पटना में एनडीए विधायकों और नेताओं के आवास पर लोगों के ठहरने की तैयारी की जा रही है.


ज्ञात हो कि वर्ष 2013 के अक्टूबर में एनडीए के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली से पहले सिलसिलेवार बम धमाका हुआ था. इस धमाके छह लोग मारे गए थे और 83 लोग घायल हुए. धमाके गांधी मैदान और पटना स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-10 के शौचालय में हुआ था. धमाके देसी बम और टाइमर की मदद से कराए गए थे.