पटना: Bihar IAS Posting:  बिहार में 2021 बैच के 10 IAS की SDM के तौर पर राज्य के अलग-अलग हिस्सों में पोस्टिंग हुई है. इस बीच यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार को बाढ़ का नया एसडीओ बनाया गया है. बता दें कि शुभम कुमार 2021 में टॉपर थे. सीएम नीतीश कुमार ने इनको अपने गृह क्षेत्र बाढ़ में पोस्टिंग दी है. वहीं बाकी आईएएस अधिकारियों को राज्य के अलग-अलग अनुमंडलों में पोस्टिंग दी गई है. शुभम कुमार कटिहार जिले के रहने वाले हैं. यूपीएससी में शुभम को बिहार कैडर मिला है और उनरी पहली तैनाती सीएम नीतीश कुमार के क्षेत्र बाढ़ में की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिन 10 आईएएस अधिकारियों की पोस्टिंग हुई है. उसमें शुभम कुमार के अलावा नालंदा के हिलसा का एसडीओ प्रवीण कुमार को बनाया गया है, निशा को पूर्वी चंपारण के सिकरहना एसडीओ बनाया गया है. अनिल बसाक को रोहतास के बिक्रमगंज, शैलजा पांडेय को अररिया के फारबिसगंज, पूर्वी चंपारण के रक्सौल का एसडीओ शिवाक्षी दीक्षित को बनाया गया है. वहीं सारा अशरफ को गया के शेरघाटी, अपूर्वा त्रिपाठी को वैशाली के महुआ,आकाश चौधरी को समस्तीपुर के रोसड़ा अनुमंडल का और सूर्यप्रताप सिंह को डेहरी आन सोन में एसडीओ के रूप में पदस्थापित किया गया है.


बता दें कि शुभम कुमार (Shubham Kumar IAS) ने 2020 में बिहार कैडर से नंबर 1 रैंक प्राप्त किया था. शुभम कुमार बिहार के कटिहार जिले के कदवा प्रखंड के कुम्हरी गांव के रहने लासे हैं. उन्होंने 2018 में आईआईटी मुंबई में सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक की पढ़ाई पूरी की. इससे पहले वर्ष 2019 में भी उन्होंने यूपीएससी में 290 रैंक लाया था. उनके पिता देवानंद सिंह पूर्णिया में उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में मैनेजर के पद पर कार्यकर है और मां पूनम देवी घर का कामकाज संभालती हैं.


ये भी पढ़ें- Road Accident: ऑटो पर ट्रक पलटने से गर्भवती महिला और बेटी की मौत, मची अफरा-तफरी