Danapur: दानापुर के बिहटा (Bihta) क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है, जहां बिहटा इएसआइसी अस्पताल (ESIC Hospital) में 100 बेडों पर कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रविवार को इस अस्पताल में कोरोना संक्रमण के 17 मरीजों को भर्ती किया गया था. इस अस्पताल में आइसोलेशन के लिए ही साधारण मरीजों का इलाज किया जा रहा है. यहां दवाइयों के साथ ऑक्सीजन की भी व्यवस्था है. ऐसे में गंभीर मरीजों को जरूरत पड़ने पर यहां ऑक्सीजन तुरंत मुहैया कराया जा सकेगा. 


इस अस्पताल में कोरोना संक्रमण के ध्यान में रखते हुए डीआरडीओ (DRDO) द्वारा 200 बेडों का अस्थाई कोरोना अस्पताल शुरू करने की बात कही गई थी, जिसमें फिलहाल 100 बेड पर मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.


ये भी पढ़ें- बिहार में Corona के 11 हजार नए मरीज मिले, इन 7 जिलों में सामने आए सर्वाधिक केस


अगले तीन दिनों में इस अस्पताल में और 100 बेड की व्यवस्था हो जाएगी. ऐसा अस्पताल प्रशासन ने कहा है. यहां कोरोना मरीजों के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती कर दी गयी है. 
पिछली बार बिहटा इएसआइसी अस्पताल में 500 ऑक्सीजन बेड के साथ कोविड अस्पताल बनाये गए थे, लेकिन इस बार यहां फिलहाल 100 बेड ऑक्सीजन की सुविधा के साथ लगाए गए हैं. इससे आसपास के लोगों को काफी राहत होगी. 


गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू में करने के तमाम प्रयास बेअसर होते जा रहे हैं. स्थिति यह है कि बिहार में विगत चार दिनों से रोज 13 हजार से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं. रविवार को राज्यभर में एक बार फिर 13534 संक्रमित मिले. जबकि राज्य में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1.09 लाख के पार हो गई है. ऐसे में केंद्र सरकार व राज्य सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए मिलकर संयुक्त प्रयास शुरू कर दिए हैं. इसी का परिणाम है कि बिहटा में फिलहाल 100 बेड का अस्पताल शुरू हो गया है.


(इनपुट- इश्तियाक)