पटना: Horoscope Today 15 October 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनता है. आज शनिवार है और आज शनिदेव का आराध्य दिन है. शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है. इस दिन भगवान शनि की पूजा करने से कुंडली से शनि दोष से मुक्ति मिलती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिंदू धर्म में शनिदेव को कर्मफल दाता कहा जाता है. वहीं मान्यता है कि भगवान शनि लोगों के कर्मों के हिसाब से उन्हें फल देते हैं. इसके अलावा शास्त्रों में शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने के महत्व के बारे में बताया गया है. माना जाता है कि हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव शांत हो जाते हैं.


कार्तिक मास में करें भगवान विष्णु की पूजा
यह महीना कार्तिक मास का महीना चल रहा है. कार्तिक मास को उत्तम मास भी कहा गया है. इस मास में भगवान विष्णु की पूजा, उपासना से विशेष कृपा मिलती है. जीवन की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती है. कार्तिक मास का अपना धार्मिक महत्व है. इस मास में जो लोग अनुशासन का पालन करते हैं और श्रेष्ठ कार्य करते हैं, उनकी सभी कष्टों को श्रीहरि हर लेते हैं. इसके साथ नियमों का पालन करने वालों को उत्तम स्वास्थ्य भी प्राप्त होता है. चलिए जानते है कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य-


जानें इन राशियों का कैसा बीतेगा दिन 


मेष राशि - आप आज के दिन उत्साह से भरपूर रहेंगे, लेकिन परिवार की कुछ चुनौतियां आपका ध्यान आकर्षित करेंगी. आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा, साथ ही खर्चे बढ़ेंगे, इसलिए सावधानी रखें. गृहस्थ जीवन को मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. आज आपका शुभ अंक 9 और शुभ रंग लाल रहेगा. 


उपाय – आज शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें. 


वृष राशि - आज शनिवार का दिन उम्मीदों से भरा रहेगा. साथ ही इनकम में बढ़ोतरी होने से आपका मन हर्षित होगा. आपको कामों में सफलता तेजी से मिलेगी, लेकिन किसी और के काम में बाधा ना पहुंचाएं, वरना भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. जो लोग प्रेम जीवन में हैं, वो अपने रिश्ते को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं. आज आपका शुभ अंक 1 और शुभ रंग नारंगी रहेगा. 


उपाय - आज शनिवार को काले चनें, जौं और उड़द के साथ गरीबों को करें दान.


मिथुन राशि - आज अपनी सेहत का खास ख्याल रखें और भोजन भी सही समय पर सही मात्रा में और सही तरीके का करें. आज काम के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे. आपकी योजनाएं फलीभूत हो कर आप के हक में फैसला सुनाएंगी. अपने रिश्ते की बेहतरी के लिए कोशिश करते नजर आएंगे. आज आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग केसरिया रहेगा. 


उपाय - आज शनिवार को भैंसे या घोड़े को काला देसी चना खिलाएं. 


कर्क राशि - आज शनिवार का दिन आपके लिए कुछ नया समाचार लेकर आ रहा है. आपके कुछ खर्चे बढ़ सकते हैं, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से बात को अच्छे से मोड़ लेंगे और अपनी इनकम से किसी तरह खर्चों को पूरा कर पाएंगे. हालांकि सेहत में हल्का उतार-चढ़ाव रहेगा. आज आपका शुभ अंक 8 और शुभ रंग नीला रहेगा. 


उपाय - आज शनिवार को गंगाजल से शिव का अभिषेक करें


सिंह राशि - आज आपकी उम्मीदों पर ग्रहण ना लगे, इसका पूरा ध्यान आपको रखना होगा. आपकी जो भी महत्वाकांक्षा है, उसको पूरा करने के लिए आज का दिन अच्छा है. आज आपको सफलता मिल सकती है. शनिवार को यात्रा के योग बन रहे है. आपका गृहस्थ जीवन सामान्य रहेगा. आज आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग सफेद रहेगा. 


उपाय - शनि का बीज मंत्र 'ऊँ शं शनैश्चराय नमः' का जाप करें. 


कन्या राशि- आज विजेता बनकर आप अपने काम को समय रहते पूरा कर लेंगे. हालांकि गृहस्थ जीवन शांत रखने की आप कोशिश करेंगे. भविष्य को लेकर कुछ अधिक सोचेंगे और आज का दिन ज्यादातर सोचने में ही बिताएंगे. आज आपका शुभ अंक 9 और शुभ रंग लाल रहेगा. 


उपाय - आज गाय, कुत्तों, बेसहारा जानवरों की देखभाल करें.


यह भी पढ़ें- Diwali 2022: दिवाली से पहले करें ये 5 काम, मां लक्ष्मी की होगी कृपा