पटनाः Aaj Ka Rashifal 8 february 2023: आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या कह रही हैं आज की राशियां, जानिए यहां.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष 
आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा. आज आप दिनभर हास्य एवं मनोरंजन के मूड में रहेंगे. मौज शौक पूरा करने के लिये आवश्यक कार्यो को भी नजरअंदाज कर सकते है. नौकरी पेशा जातको की वेतन वृद्धि हो सकती है. परिजनों के साथ खरीददारी पर खर्च होगा. आज अपनी ही किसी गलती से सेहत में विकार आने की सम्भवना है.


वृष
आज का दिन आपके प्रतिकूल रहेगा. आज कार्यो में असफलता मिलने से मन हताशा से भरा रहेगा, जिसके कारण क्रोध की मात्रा भी आप में आज अधिक रहेगी. लंबे समय से उलझे आर्थिक अथवा सरकारी कार्यो में आज ढील देना ही उचित रहेगा अन्यथा उलझने ज्यादा बढ़ सकती है. आज का दिन मौन होकर बिताने का प्रयास करें.


मिथुन
आज का दिन आपके अनुकूल रहने से शारीरिक और मानसिक रूप से खुशी का अनुभव करेंगे. आज आपको सामाजिक क्षेत्र पर दिए योगदान के लिये प्रशंसा मिलेगी. परिजनों के साथ बाहर घूमने का अवसर मिलेगा. धन खर्च अधिक रहेगा. सेहत में छोटे मोटे विकार रहने पर भी दिनचर्या को प्रभावित नहीं करेंगे.


कर्क
आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा. व्यापार-व्यवसाय में आशानुकूल सफलता मिलने से संतोष होगा, लेकिन आज बैठे बिठाए लाभ पाने की आशा ना रखें. अन्यथा लाभ किसी अन्य को मिल सकता है. हड्डी अथवा जोड़ो की तकलीफ हो सकती है सतर्क रहें. शेयर सट्टे से भी आकस्मिक लाभ की सम्भवना है. परिवार का वातावरण शांत रहेगा.


सिंह
आज का दिन आपको मिला-जुला फल प्रदान करेगा. दिन के आरम्भ में धार्मिक प्रवृत्ति के कारण दिनचर्या में विलंब होगा, लेकिन इसके बाद स्वभाव में फुर्ती आएगी. आकस्मिक खर्च बढ़ने से मन हताश होगा. सेहत में भी कोई विकार आ सकता है. परिवार में भी उदासीनता का वातावरण बनेगा.


कन्या 
सेहत के दृष्टिकोण से आपका आज का दिन प्रतिकूल रहेगा. शरीर में थकान बेचैनी शारीरिक अंगों में अकड़न महसूस होने से कार्य के प्रति उत्साह की कमी रहेगी.  मध्यान पश्चात परिजनों के सहयोग से स्थिति में परिवर्तन संभव है. आज किसी भी प्रकार का जोखिम वाला कार्य विशेष कर गहरे पानी अथवा अग्नि से बचें.


तुला
आज का दिन आपके लिये शुभ फल प्रदान करने वाला रहेगा. आज आप अपने लक्ष्य के प्रति दृढ़संकल्पित रहेंगे. आर्थिक रूप से दिन संतोषजनक रहेगा. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन की रूप रेखा बनेगी. संध्या के समय पेट सम्बंधित परेशानी हो सकती है. खान-पान संयमित रखें. बाहर के खान पान से बचें.


वृश्चिक


आज का दिन आपके लिए लाभ के अवसर लाएगा, लेकिन मध्यान तक किसी विशेष कार्य को लेकर इंतजार भी करना पड़ेगा. पुराने परिचितो से भेंट होंगी. आज उधारी की वसूली के लिए भी उपयुक्त समय है. परिवार में किसी अविवाहित के रिश्ते आएंगे. आध्यत्म के प्रति रुचि बढ़ेगी. परिवार में किसी की सेहत पर खर्च होगा.


धनु


आपका आज का दिन विषम परिस्थिति वाला रहेगा. आपके अंदर अतिआत्मविश्वास की भावना बढ़ेगी. कमर एवं कंधों सम्बंधित पीड़ा की संभावना है. संतान के उद्दंड स्वाभाव से हताशा होगी. आज इनपर नजर रहने की भी आवश्यकता है. भविष्य के खर्चो को लेकर चिंतित होंगे.


मकर


आज के दिन आप में क्रोध की अधिकता रहने से परिवारजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की संभावना है.  आँख एवं पेट से ऊपरी भाग सम्बंधित रोग होने की सम्भावना है. नए कार्य का आरंभ एवं यात्रा संभव हो तो आज टाले. धन की आमद तो होगी, लेकिन खर्च अधिक रहने से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी. आज का दिन धैर्य से बिताये कल से परिस्थितियां अनुकूल बनने लगेंगी.


कुंभ


आज का पूरा दिन आपके अनुकूल रहेगा. प्रातः काल से ही शरीर स्फूर्तिवान रहेगा.आज व्यापार व्यवसाय में आर्थिक लाभ के प्रबल योग बन रहे है. . वस्त्र-आभूषणों की खरीददारी की योजना बन सकती है. संध्या बाद का समय थोड़ा थकान वाला रहेगा, लेकिन किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होने से जोश आ जायेगा.


मीन 


आज के दिन आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे. आज मन अनिर्णायक स्थिति में रहने से लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते है, लेकिन आज आपका संतोषी स्वभाव रहने से मन दुखी नहीं होगा.  नकारात्मक सोच त्याग सकारात्मकता अपनाए. कल से परिस्थिति अनुकूल बनने लगेगी. सेहत थोड़े बहुत मानसिक तनाव को छोड़ ठीक ही रहेगी.