पटना: पटना के सगुना मोड़ पर अतिक्रमण के खिलाफ जिला प्रशासन ने पुलिस की मदद से बुलडोजर चलाया. कार्रवाई के दौरान कई लोगों ने प्रशासन का विरोध किया, लेकिन पुलिस ने लोगों की एक ना सुनी और सरकारी जमीन से अतिक्रमण को मुक्त कराया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला
दानापुर सगुना मोर के आसपास भी वीआईपी इलाकों में सड़क किनारे लगे अतिक्रमण से लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. लोगों की परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन और एसडीएम के आदेश के बाद थाना अध्यक्ष और नगर प्रशासन के द्वारा बुलडोजर लेकर कार्रवाई की. पुलिस ने सड़क किनारे बने सैकड़ों झोपड़ियां को हटाया. साथ ही सभी सामानों को ट्रैक्टर पर लादकर जब्त किया.


प्रशासन ने जगह खाली करने का दिया था नोटिस
थाना अध्यक्ष ने कहा सड़क किनारे इन लोगों के द्वारा अतिक्रमण कर मकान बना रखे थे. जिससे आवागमन में काफी परेशानी हो रही थी और इन झोपड़ियों में छुपाकर शराब भी बनाई जाती थी जिसको लेकर कई बार इन लोगों को अल्टीमेटम दी गई और छापेमारी की गई पर उसके बाद भी यह लोग खाली नहीं किए. इसके बाद हम लोगों ने एसडीएम को लेटर लिखकर आदेश प्राप्त किया और सड़क किनारे बने इन झोपड़ी नुमा मकानों को जेसीबी और बुलडोजर से तोड़कर हटा रहे हैं. 


प्रशासन की कार्रवाई से मचा हड़कंप
बता दें कि सगुना मोड़ के आस पास कार्रवाई जारी रहेगी. लोगों ने सरकारी जगह जितनी भी घेर रखी है उसका मुक्त किया जाएगा. पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया है.


इनपुट - इश्तियाक खान


ये भी पढ़िए-  Budget 2023: बजट में एलान: तलाकशुदा महिलाओं को 25 हजार, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों के लिए एक लाख रुपये बिहार सरकार