AIIMS Patna: 23 सितंबर 2023 के रोजगार समाचार में जारी विज्ञापन की मानें तो बिहार की राजधानी पटना में स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इसमें असिस्टेंट प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर सहित कई अन्य के पदों पर बहाली के लिए यह विज्ञापन जारी किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


एम्स पटना में इन पदों पर वैकेंसी की लिए आवेदन की प्रक्रिया का प्रारंभ हो चुका है. इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार 15 दिनों के अंदर इसके लिए आवेदन दे सकते हैं. इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को aiimspatna.edu.in की बेवसाइट पर जा सकते हैं. 


ये भी पढ़ें- Bridge collapsed: धंसते पुलों का प्रदेश! एक और पुल का पिलर ढहा, आवागमन बाधित


एम्स पटना की तरफ से जारी विज्ञापन की मानें तो 93 पदों के लिए यह वैकेंसी निकाली गई है. इसके जरिए इन पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जाएगी. इसमें से प्रोफेसर के 33 पद, एडिशनल प्रोफेसर के 18 पद, एसोसिएट प्रोफेसर के 22 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर के 20 पद शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें- भोजपुरी कलाकारों के वह कॉन्सर्ट जहां मचा बवाल, कहीं कुर्सियां चलीं, कहीं डंडे बरसे!


इस बहाली के लिए एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आयु की अधिकतम सीमा 50 वर्ष जबकि प्रोफेसर और  एडिशनल प्रोफेसर पद के लिए अधिकतम आयु सीमा 58 वर्ष रखी गई है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग को 2000 रुपए का शुल्क, EWS के साथ SC/ST के लिए शुल्क 1200 रुपए रखा गया है. जबकि दिव्यांग उम्मीदवार निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में इसको लेकर अन्य जानकारी पटना एम्स की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.