Numerology 2024: अंक ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है और इसके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में जानकारी मिल सकती है. अंक ज्योतिष का संबंध ग्रहों की चाल से होता है. आइए आचार्य मदन मोहन से जानें 17 सितंबर मंगलवार का अंक राशिफल और देखें कैसा रहेगा आपका दिन.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलांक 1
आज का दिन आपके लिए व्यस्त रह सकता है. किसी भी काम में जल्दबाजी से बचें, क्योंकि इससे आर्थिक नुकसान हो सकता है. शादीशुदा लोगों के लिए कोई अच्छी खबर आ सकती है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलने के संकेत हैं, लेकिन धैर्य रखना जरूरी है.


मूलांक 2
आपका दिन अच्छा बीतेगा. दिन की शुरुआत हनुमान जी के दर्शन से करें, रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. शादीशुदा लोगों को गुस्से पर काबू रखना होगा, घर में कार खरीदने की चर्चा हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें, छोटी-मोटी स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं.


मूलांक 3
आपके लिए आज का दिन बेहतर रहेगा. कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके काम की तारीफ कर सकते हैं. घर पर कोई पुराना दोस्त मिलने आ सकता है. परिवार में मां की सेहत को लेकर थोड़ी चिंता बनी रहेगी, लेकिन हौसला बनाए रखें. किसी भी तरह के नकारात्मक विचारों से दूर रहें.


मूलांक 4
नौकरी करने वाले लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. प्रेम संबंधों में पार्टनर का भरोसा बनाए रखें, इससे रिश्ते मजबूत होंगे. मां की सेहत का ख्याल रखें. घर में शांति और सुख का माहौल रहेगा.


मूलांक 5
आपके लिए दिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है, खासकर प्यार के मामले में. शादीशुदा लोगों के जीवन में आर्थिक समस्याएं आ सकती हैं, लेकिन ये समस्या लंबे समय तक नहीं रहेगी. शिक्षा के क्षेत्र में अधिक मेहनत करें, नहीं तो परिणाम आपके अनुकूल नहीं होंगे. किसी भी तरह के निवेश से बचें.


मूलांक 6
आज का दिन आर्थिक रूप से लाभदायक साबित हो सकता है. प्रेम जीवन में भी बेहतर परिणाम मिलेंगे. शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं. बाहर का खाना खाने से बचें, वरना सेहत खराब हो सकती है.


मूलांक 7
आपका दिन अच्छा बीतेगा. निवेश करने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें. घर में शादी की बात चल सकती है. प्रेम जीवन में गुस्से से बचें और पार्टनर के साथ संयम से पेश आएं. नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी के अवसर मिल सकते हैं.


मूलांक 8
परिवार के साथ रिश्तों को बेहतर बनाने पर ध्यान दें. प्रेम जीवन में संतुलन बनाए रखें और अपने लक्ष्यों को न भूलें. मानसिक तनाव से बचने की कोशिश करें, क्योंकि इससे आपका दिन खराब हो सकता है. बाहरी यात्रा से बचें और गुस्से पर काबू रखें.


मूलांक 9
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. काम पर ध्यान केंद्रित करें, परिणाम आपके पक्ष में होंगे. परिवार में प्रॉपर्टी खरीदने की चर्चा हो सकती है. प्रेम जीवन के लिहाज से भी दिन अच्छा रहेगा, रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी.


ये भी पढ़िए- Bihar Weather: 14 जिलों में IMD की चेतावनी! राज्य के दक्षिणी हिस्से में 30-40KM प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा, बारिश की संभावना