पटना: Asia Cup 2023 Final Match Weather: श्रीलंका में एशिया कप 2023 में अब तक खेले गए सभी मुकाबलों में बारिश ने खलल डाला है. ऐसे में अब कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 17 नवंबर को खेले जाने वाले फाइनल मुकाबले में भी मौसम विभाग ने भी तेज बारिश होने की संभावना जताई है. बता दें कि सुपर-4 में श्रीलंका को मात देने के साथ ही भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाले मुकाबले से दूसरी टीम का फैसला तय होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि बारिश के चलते भारतीय टीम ने लगातार 3 दिन मैच खेले है. इसमें सबसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने 10 सितंबर को खेला जाने वाला मैच बारिश के चलते 11 सितंबर को रिजर्व डे में पूरा खेल पाई. वहीं टीम इंडिया ने 12 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ अपना अगला मैच खेला. हालांकि बारिश ने इस मैच में भी खलल डाला था लेकिन अंत में मैच पूरा हो गया. वहीं 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सुपर-4 में खेले जाने वाले अहम मुकाबले के दिन मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई गई है. वहीं मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि फाइनल मैच के दिन मौसम काफी खराब रह सकता है. ऐसे में खिताबी मैच को भी रिजर्व डे में पूरा खेला जाएगा.


वहीं एशिया कप के फाइनल के समीकरण की बात करें तो भारत के खिलाफ मैच में बुरी तरह से हारने के बाद पाकिस्तान टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका के खिलाफ मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. ऐसे में खराब मौसम की वजह से यदि इस मैच को रद्द किया जाता है इसका लाभ श्रीलंका को मिलने वाला है.क्योंकि सुपर-4 के पॉइंट्स टेबल अगर देखें तो श्रीलंका का नेट रनरेट पाकिस्तान से काफी बेहतर है. श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों के फिलहाल 2-2 अंक हैं और दोनों देश के बीच खेले जाने वाले मैच के लिए रिजर्व डे भी नहीं रखा गया है. श्रीलंका का नेट रनरेट इस समय -0.200 का है वहीं पाकिस्तान का -1.892 है.


ये भी पढ़ें- Jharkhand Police: यात्री बस से महिला कर रही थी गांजा की तस्करी, पुलिस ने रास्ते में किया गिरफ्तार