पटना: Bageshwar Dham: पटना के नौबतपुर में हो रहे प्रवचन में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Pandit Dhirendra Krishna Shastri) ने जब मंच से भक्तों से का हाल बा... सब ठीक बा...  पूछा तो लाखों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं के जवाब से पूरा पंडाल गूंज उठा. नौबतपुर के तरेत पाली में शनिवार (13 मई) से शुरू हुए पांच दिवसीय हनुमंत कथा के पहले दिन लाखों की संख्या में लोग बाबा को सुनने पहुंचे थे. चार बजे से शुरू हुआ कार्यक्रम सात बजे तक चला, लेकिन धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री करीब एक घंटे की देरी से कार्यक्रम स्थल पहुंचे. बाबा बागेश्वर ने मंच से अपने लेट होने का कारण बताया. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया कि कि उन्हें ये कहा गया था कि कार्यक्रम स्थल तक जाने में मात्र 20 मिनट लगेंगे, लेकिन उन्हें आने में एक घंटे 20 मिनट लग गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कार्यक्रम शुरू होने से पहले बीजेपी के कई मंत्री और सांसद भी बागेश्वर बाबा के साथ नौबतपुर पहुंचे थे.बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, रामकृपाल यादव, बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू समेत कई बीजेपी के नेताओं ने बाबा का स्वागत किया. ये सभी वीआईपी मंच पर बाबा के सामने दाहिने साइड में बैठे थे.


बाबा के कार्यक्रम को लेकर काफी पहले से ही तैयारी चल रही थी लेकिन कार्यक्रम के पहले दिन भक्तों से लेकर मीडियाकर्मियों तक को परेशानियों का सामना करना पड़ा. कुछ भक्तों ने शिकायत करते हुए कहा कि  भीड़ इतनी ज्यादा है लेकिन एक भी एलईडी स्क्रीन नहीं चलाया गया है. ऐसे में पीछे बैठे हुए लोगों के पास आवाज तो पहुंच रही है लेकिन मंच पर बैठे बाबा उन्हें ठीक से दिखाई नहीं दे रहे हैं. इस बीच कार्यक्रम में लाइट चले जाने के और फजीहत हो गई.


कार्यक्रम शुरू होने से एक दिन पहले तक आयोजक की ओर से कहा गया था कि स्टेज के सामने डी एरिया का निर्माण किया गया है जहां मीडिया या वीवीआईपी के लिए बैठने की व्यवस्था होगी. कुर्सियां रहेंगी, लेकिन यहां कुछ नहीं दिखा. डी एरिया तो था लेकिन वहां भक्त ही बैठे थे. इस दौरान मीडियाकर्मियों को एक घंटे तक परेशानी झेलनी पड़ी. एंट्री नहीं दी जा रही थी. अंत में बैक साइड से एंट्री दी गई जिसके बाद मंच के सामने सभी जमीन पर बैठे. वहीं कुछ लोग तो वीआईपी पास लेकर भी भटकते रहे. वहीं भीड़ ज्यादा होने के कारण कुछ लोग तो वीआईपी पास लेकर भी भटकते हुए नजर आए.


ये भी पढ़ें- हर्निया ऑपरेशन के नाम पर निकाल ली हाइड्रोसील, जिंदगी और मौत से जूझ रहा मरीज