Bank Holiday in August: अगर अगस्त में आप को बैंक का कुछ जरूरी काम निपटाना है तो आप को इस दौरान काफी ज्यादा सावधानी दिखानी होगी. अगले महीने कुल 9 दिनों तक बैंक बंद रहेगी. इसमें इसमें साप्ताहिक रविवार और शनिवार के साथ त्योहारी छुटि्टयां शामिल हैं. अगस्त महीने में बैंककर्मियों को जहां आराम मिलेगा जबकि ग्राहकों के लिए मुश्किल हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दिन नहीं मिलेगी बैंकिंग की सेवा


अगस्त महीने में नौ दिन ग्राहकों को बैंकिंग सेवाएं नहीं मिल सकेंगी, जिसमे चार रविवार और दो शनिवार का साप्ताहिक अवकाश भी शामिल है. इसके अलावा तीन दिन की त्योहारी छुटि्टयां हैं. जिसमे मुहर्रम (Muharram), स्वतंत्रता दिवस (Independece Day) और कृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami है। 


इसको लेकर आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन (All India Bank Officers Association) के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि 7, 14, 21, और 28 अगस्त को रविवारहै इसलिए बैंक में साप्ताहिक अवकाश रहेगा. इसके अलावा 13 और 27 अगस्त को महीने का दूसरा एवं चौथा शनिवार है. नियम के अनुसार दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक बंद होती है. छह साप्ताहिक अवकाश के बाद तीन त्योहारी छुटि्टयां भी इस महीने में है.


उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद भी पैसे निकलाने में ग्राहकों को कोई भी समस्या नहीं होगी क्योंकि ATM सुविधा लगातार चलती रहेगी. इसके अलावा ग्राहक  नेट बैंकिंग , मोबाइल बैंकिंग भी यूज़ कर सकते हैं. छुट्टियों को लेकर उन्होंने आगे कहा कि सबसे अच्छी बात ये हैं कि कोई भी छुट्टी लगातार नहीं है. इस वजह से ग्राहकों को ज्यादा दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा.