Patna: बिहार में उपचुनाव का परिणाम आ गया है. बिहार की गोपालगंज विधानसभा सीट पर जोरदार चुनावी मुकाबले के बाद भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी ने राजद के मोहन प्रसाद गुप्ता को करीब 2,000 मतों के अंतर से हरा दिया. इसके अलावा मोकामा से राजद प्रत्याशी नीलम देवी उपचुनाव जीत गई है.नीलम देवी बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी हैं, जिन्होंने भाजपा उम्मीदवार सोनम देवी को लगभग 17,000 मतों के अंतर से हराया है. जिसके बाद अब पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बिहार सरकार पर निशाना साधा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना 


उपचुनाव का परिणाम आने के बाद सुशील मोदी ने कहा कि जदयू के राजद से फिर हाथ मिलाने के कारण नीतीश कुमार का लव-कुश और अतिपिछड़ा वोट खिसक कर भाजपा के साथ आ गया.वे वोट ट्रांसफर करने की क्षमता खो चुके हैं. 



मोकामा में  राजद प्रत्याशी नीलम देवी की जीत के बाद उन्होंने कहा कि छोटे सरकार पार्टी बदल-बदल कर जीतते रहे, लेकिन इस बार तेजस्वी प्रसाद यादव और ललन सिंह के हेलीकाप्टर उतारने के बाद भी उनके प्रत्याशी की जीत का अंतर आधा हो गया.


इस वजह से हुए थे चुनाव


मोकामा के विधायक अनंत कुमार सिंह (राजद) को अयोग्य करार दिए जाने और गोपालगंज के विधायक सुभाष सिंह (भाजपा) के निधन के कारण दोनों सीट पर उपचुनाव कराया गया.पिछले विधायकों की पत्नियों ने दोनों सीट पर अपनी-अपनी पार्टियों के लिए जीत हासिल की है.अनंत कुमार सिंह की पत्नी नीलम देवी ने 16,000 से अधिक मतों के अंतर से मोकामा सीट जीत ली.


भाजपा ने सोनम देवी को मैदान में उतारा, जिन्हें दिवंगत रामविलास पासवान के परिवार के दोनों गुटों से समर्थन मिला.पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस पहले से ही राजग में हैं और उनकी पार्टी के कार्यवाहक अध्यक्ष सूरजभान सिंह ने उपचुनाव में अनंत सिंह की पत्नी को घेरने के लिए हर संभव प्रयास किए.सूरजभान सिंह पूर्व में मोकामा सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने भी भाजपा के पक्ष में प्रचार किया था.


(इनपुट: भाषा)