पटना:Bihar Crime: बिहार में सुशासन सरकार भले ही यह दावे करती है कि बिहार में दूसरे राज्यों की तुलना में अपराध कम है. लेकिन हकीकत कुछ और ही कहानी बयां कर रहे हैं .खुद पटना पुलिस ने जुलाई में सिर्फ पटना में हुई हत्या का जो आंकड़ा पेश किया है वह काफी चौंकाने वाला है. पुलिस के आंकड़े में पटना में एक माह में 30 लोगों की हत्याएं हुई हैं यानी कि हर दिन एक व्यक्ति की हत्या पटना में हो रही है. वहीं SSP राजीव मिश्रा ने मिश्रा ने कहा कि जुलाई महीने में पटना जिले में 30 हत्या के अलावे लूट की 16, डकैती के दो, वाहन चोरी की 421 और चेन झपटमारी की 14 घटनाएं विभिन्न थानों में दर्ज की गई हैं. हत्या के मामले की एक घटना हालांकि जांच के बाद आत्महत्या की निकली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बीजेपी के विधायक जीवेश मिश्रा ने कहा की प्रतिदिन एक हत्या बिहार की राजधानी पटना में हो रही है. इसकी पुष्टि प्रशासनिक स्तर पर भी किया गया है. 1 दिन में एक हत्या 30 दिन में अगर 30 हत्या होती है तो बिहार किधर जा रहा है समझा जा सकता है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी कहते थे तीन C हम कंप्रोमाइज नहीं करेंगे क्राइम कॉमलिज्म और करप्शन. इस समय तीनों सी से वह कंप्रोमाइज पर क्यों बैठे हैं.


वहीं आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा बीजेपी को कहने का कोई अधिकार नहीं जिस तरह से एनसीआरबी का रिपोर्ट है उसमें स्पष्ट रूप से महाराष्ट्र उत्तर प्रदेश नंबर वन और नंबर दो है. मध्य प्रदेश नंबर 3 पर है और दिल्ली जो गृह मंत्री अमित शाह के अधीन है वहां पर सरेआम क्राइम होता है और पुलिस कुछ नहीं कर पाती है. वहीं जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी जिस संदर्भ की आलोचना करती है उस संदर्भ को जानना चाहिए. कोई भी व्यक्ति एफआईआर दर्ज कर रहा हो अगर कोई व्यक्ति जहर खा लिया हो उसका परिवार है जाकर दर्ज करा देगी मर्डर हो गया तो क्या उसे मर्डर के रूप में माना जाएगा.


इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव


ये भी पढ़ें- Bihar Crime: बिहार में तेजी से बढ़ रहा अपराध का ग्राफ, यहां देखें 1 महीने में कितने लोगों को लगी गोली