Teachers New Dress Code: बिहार के शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूल के शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए नोटिस जारी किया है. शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि सरकारी स्कूलों के शिक्षक और अन्य कर्मचारी अब केवल फॉर्मल कपड़ों में ही स्कूल आएंगे. टी-शर्ट, जींस जैसे कपड़ों में स्कूल आने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. शिक्षा विभाग ने पहले भी इस संबंध में निर्देश जारी किए थे, लेकिन अब इसे और सख्ती से लागू करने की योजना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 शैक्षणिक माहौल को नकारात्मक ढंग से प्रभावित करता है, जो कहीं से स्वीकार योग्य नहीं


शिक्षा विभाग ने नोटिस में कहा है कि सोशल मीडिया (फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम आदि) और अन्य माध्यमों से डांस, डीजे, डिस्को और अन्य निम्न स्तर की गतिविधियां स्कूल परिसर में संचालित होते हुए पाई गयी हैं. विभाग ने कहा है कि शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मियों के विद्यालय परिसर में इस तरह का आचरण और व्यवहार शैक्षणिक माहौल को नकारात्मक ढंग से प्रभावित करता है, जो कहीं से स्वीकार योग्य नहीं है.


यह भी पढ़ें:Garhwa Crime: रामायण सीरियल देखकर घर जा रही लड़की के साथ गैंगरेप


अनुपालन सुनिश्चित करने के जिला शिक्षा पदाधिकारियों निर्देश 


राज्य के शिक्षा विभाग की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि विद्यालयों-शैक्षणिक संस्थानों में पदस्थापित शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मी शिक्षण-कार्यालय अवधि में गरिमायुक्त औपचारिक परिधान में ही आएंगे. इसका अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दिए गए हैं. अगर ऐसा नहीं होता है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.


 


यह भी पढ़ें:दुर्गा पूजा को लेकर अलर्ट मोड पर प्रशासन, बाइक से फ्लैग मार्च कर रहे डीएम और एसपी