पटना: बिहार में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है. राज्य सरकार ने विकास आयुक्त को बदल दिया है. राज्य सरकार ने विकास आयुक्त चैतन्य प्रसाद को मुख्य जांच आयुक्त बनाया है. वहीं प्रत्यय अमृत को स्वास्थ्य विभाग से हटाकर नया विकास आयुक्त बनाया गया है. इसके अलावा मिहिर कुमार सिंह को अगले आदेश तक अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण विभाग बनाया गया है. इस बात की जानकारी गृह विभाग ने अधिसूचना जारी करके दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं नंदेश्वर लाल को अगले आदेश तक प्रधान सचिव खान भूतत्व के पद पर भेजा गया है. श्रीदेवेश सेहरा को सचिव पंचायती राज के पद पर भेजा गया है. इसके अलावा पथ निर्माण विभाग के सचिव कार्तिकेय धन जी को अतिरिक्त गन्ना विभाग का दिया गया है. बता दें कि बिहार में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो  रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. कहा जा रहा है ये प्रशासनिक फेरबदल उपचुनाव इफेक्ट है. साथ ही लोगों का कहना है कि सरकार अधिकारियों को अपने हिसाब से विभाग आवंटित कर रही है. वहीं तबादले को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है.


ये भी पढ़ें- Bihar News: बाइक सवार अपराधियों ने ज्वेलरी दुकानदार को लूटा, जांच में जुटी पुलिस


बता दें कि बिहार में इन दिनों लगातार आईएएस अधिकारियों का तबादला किया जा रहा है. दो दिन पहले भी यानी रविवार को राज्य के 18 अधिकारियों का तबादला किया गया था. इसके अलावा 4 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया था. बताया जा रहा है कि 22 अधिकारी ट्रेनिंग के लिए मसूरी जाने वाले, वहीं 2 अधिकारी झारखंड-महाराष्ट्र में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए गए हैं. ऐसे में यह फैसला राज्य की स्थिति को सामान्य करने के लिए लिया गया है.


इनपुट- सन्नी कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!