पटना: बिहार में शराब कांड के बाद पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है. पुलिस घर-घर पहुंच सर्वे कर रही है जिले हर हर चेक पोस्ट पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है.बीते दिनों रजौली चेक पोस्ट पर पेट्रोल टैंकर में शराब की बड़ी खेप और लाइन होटल के पास खड़े वाहन से भारी मात्रा में शराब का मिलना इसका जीता जागता उदाहरण है.अगले कुछ दिनों में जिले के नवादा,वारसलीगंज व रजौली में पहले चरण नगर निकाय चुनाव है,इसलिए शराब माफिया अपना स्टॉक बढ़ा रहे हैं. बिहार में पड़ोसी राज्य से फिल्मी तर्ज पर शराब तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिल्मी अंदाज में हो रही शराब की तस्करी
बता दें कि पुलिस ने बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में तस्करी के लिए ले जा रही शराब को पेट्रोल टैंकर से जब्त किया है.पेट्रोल टैंकर में पेट्रोल ले जाने के लिए 4 चेंबर होते हैं.इनमें से दो टैंकर में शराब भरी थी,जबकि दो टैंकर खाली था.टैंकर के सिर्फ दो चेंबर से लगभग 30 लाख का शराब बरामद हुआ.ऐसा पहली बार नहीं हुआ.शराब के धंधे बाज पुलिस को बार-बार चौका रहे हैं.शराब माफियाओं को कई बार अलग-अलग तरीके से शराब तस्करी के मामले में पकड़ा गया है.शराब जब्त करने के लिए पुलिस व उत्पाद विभाग डाल-डाल तो शराब माफिया पात पात चल रहे हैं.


इन आइडियों का इस्तेमाल करते है माफिया 
बता दें कि शराब की तस्करी के लिए माफिया विभिन्न प्रकार के आइडिया का इस्तेमाल करते है.जिले में कई बार ऐसी जगह से शराब पकड़ी गई है,जहां विश्वास भी नहीं होता कि शराब हो सकती है.कभी जमीन में सुरंग खोदकर शराब छिपाया गया तो कभी दीवार में शराब डालकर पैक किया गया मिला.पूर्ण शराबबंदी के बाद से ही शराब माफिया तस्करी के लिए नित्य अलग-अलग प्रयोग करते रहते हैं.


शराब तस्करी पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि शराबबंदी को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयास जारी है.समेकित जांच चौकी पर 24 घंटे सघन जांच होती है.इसके अलावा जिले भर में विभिन्न टीमें लगातार छापेमारी कर रही है.इस साल जनवरी से लेकर नवंबर तक 21 हजार 385 लीटर शराब जप्त की गई है तथा विभिन्न कांडों में 4826 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


ये भी पढ़िए- झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को मिली धमकी,पुलिस अलर्ट