Bihar News:  ग्रेडर नोएडा में हुए लिफ्ट हादसे में मरनेवाले चार में से 3 मृतक मजदूर बिहार के हैं. बिहार में इस खबर के आने के बाद से ही मातमी सन्नाटा पसर गया है. मजदूरी के लिए अपने प्रदेश से दूर आए इन मजदूरों के साथ हुए हादसे ने पूरे प्रदेश को रूला दिया है. दरअसल आम्रपाली ड्रीम वैली प्रोजेक्ट के निर्माणाधीन बिल्डिंग में लिफ्ट गिरने से 11 सितंबर को 4 मजदूरों की मौत हो गई थी. अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ग्रेटर नोएडा लिफ्ट हादसे में एनबीसीसी (NBCC) के MD रोहित शर्मा समेत कई लोगों पर FIR दर्ज कराई गई है. इसमें लिफ्ट इंचार्ज, साइट इंचार्ज और अन्य ठेकेदार पर केस दर्ज कराया गया है. ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र के SHO अनिल राजपूत की तहरीर पर ये मामला दर्ज हुआ है. 


ये भी पढ़ें- ऐसे कोई नहीं बन जाता है 'माही'! युवा क्रिकेटर को जब धोनी ने अपनी बाइक पर दी लिफ्ट


जानकारी के मुताबिक, हादसे के वक्त लिफ्ट 8वें फ्लोर पर थी. लिफ्ट का वायर टूटने से यह हादसा हुआ. इसमें चार लोगों की मौत हो गई और दो की स्थिति गंभीर है. आम्रपाली बिल्डर का निर्माण कार्य चल रहा था. वहीं नोएडा की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने सीएफओ से सभी सोसायटी में लिफ्ट के ऑडिट करने का आदेश दिया है. साथ ही खामियों पर दुरुस्त करने को कहा है. 


मृतकों के बारे में बता दें कि मरनेवालों में 4 में से तीन बिहार के रहनेवाले हैं. इसमें से एक बिहार के बांका जिले के और दो कटिहार के रहनेवाला मजदूर है. मृतक इस्ताक अली पुत्र इरशाद अली निवासी ग्राम फतेहजोर बिसरोलिया थाना बलरामपुर जिला बलरामपुर बिहार उम्र 23 वर्ष है. अरुण तांती मंडल पुत्र रुदल मंडल निवासी हुश्यारी थाना खौसी जिला बांका बिहार उम्र 40 वर्ष बताया जा रहा है जबकि तीसरे मृतक विपोत मंडल पुत्र दीनू मंडल निवासी ग्राम भागूडीह थाना अहमदाबाद जिला कटिहार बिहार उम्र 45 वर्ष है. वहीं इस हादसे में घायल व्यक्तियों में असुल मुस्तकीम, निवासी बिहार भी शामिल है.