पटनाः Global Investors Summit: बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बीते दिन सोमवार को कहा कि प्रदेश की राजधानी पटना में 13 दिसंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय ‘वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन’ में भारत और 15 अन्य देशों के 600 से अधिक निवेशकों के भाग लेने की उम्मीद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबहानी ने सोमवार को यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस दो दिवसीय 'बिहार बिजनेस कनेक्ट-2023' एक वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन है. जिसका उद्देश्य राज्य को एक आकर्षक वैश्विक निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित करना है. उन्होंने कहा किइस ‘वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन’ में भारत और 15 अन्य देशों के 600 से अधिक निवेशकों के भाग लेने की उम्मीद है. 


सुबहानी ने कहा कि राज्य के उद्योग विभाग द्वारा आयोजित इस वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन में प्राथमिकता वाले क्षेत्रों पर चर्चा, औद्योगिक क्षेत्रों का भ्रमण और राज्य नेतृत्व के साथ उच्च स्तरीय बैठकें होंगी, जो बिहार में औद्योगिक विकास और निवेश के लिए एक नया मानक स्थापित करेंगी. 


यह भी पढे़ं- Mohan Yadav: एमपी में मोहन यादव की ताजपोशी से बिहार की राजनीति गरमाई, सुशील मोदी ने लालू यादव को घेरा


इसके बाद में उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संदीप पौंड्रिक ने कहा, “अमेरिका, ताइवान, जापान, जर्मनी, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब, रूसी संघ, नीदरलैंड, हंगरी नेपाल, बांग्लादेश, मॉरीशस, वियतनाम, मेडागास्कर और उज्बेकिस्तान सहित 15 देशों के प्रतिनिधि इस दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेंगे.’’ 


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के गढ़ में CM नीतीश की रैली, बढ़ा सियासी तापमान


पौंड्रिक ने कहा, “बिहार इस सम्मेलन के दौरान 30,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की उम्मीद कर रहा है. सम्मेलन के दौरान विभाग निवेशकों के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेगा.’’


इनपुट-भाषा के साथ


यह भी पढ़ें- Muzaffarpur: जयपुर से मुजफ्फरपुर पहुंची लाखों की शराब को पुलिस ने पकड़ा, दो तस्कर भी गिरफ्तार