पटना : पटना के गुरुदेव पारा मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में 8 सितंबर को नर्सिंग छात्रा नायरा का शव फंदे से लटका हुआ मिला. पुलिस और कॉलेज प्रबंधन इसे आत्महत्या बता रहे थे, लेकिन नायरा के परिवार ने इसे हत्या का मामला बताते हुए कॉलेज प्रबंधन पर केस दर्ज कराया. अब नायरा की मौत की यह मिस्ट्री हत्या और आत्महत्या के बीच उलझ गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतका की मां सीमा कुमारी ने कहा कि 8 सितंबर की रात 10 बजे कॉलेज प्रिंसिपल का फोन आया, जिसमें उन्होंने बताया कि नायरा की हालत गंभीर है और वह पीएमसीएच अस्पताल में भर्ती है. मां ने कहा कि वे अगली सुबह आएंगी, लेकिन प्रिंसिपल ने उन्हें तुरंत आने के लिए कहा, यहां तक कि पैसे देने की भी बात कही. जब परिवार रात 12 बजे अस्पताल पहुंचा, तो वहां नायरा नहीं मिली. काफी खोजबीन के बाद, उन्हें पता चला कि नायरा की मौत हो चुकी है.


साथ ही सीमा कुमारी ने यह भी बताया कि घटना वाले दिन उनकी बेटी से तीन बार बात हुई थी. सुबह 7 बजे फिर 10 बजे और रात 8 बजे भी हंसते हुए बात हुई. नायरा बिल्कुल सामान्य लग रही थी और किसी तरह की परेशानी नहीं जताई थी. परिवार को समझ नहीं आ रहा कि अचानक ऐसा क्या हुआ कि उनकी बेटी ने इतना बड़ा कदम उठा लिया.


परिवार का आरोप है कि नायरा दलित समुदाय से थी और उसके साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या की गई. वे कहते हैं कि नायरा को किसी तरह की तकलीफ नहीं थी और वह होशियार और खुशमिजाज लड़की थी. 15 अगस्त को उसने डांस प्रतियोगिता में भी हिस्सा लिया था. परिवार का दावा है कि रेप और हत्या के बाद इसे आत्महत्या का मामला बनाने की कोशिश की जा रही है. परिवार का यह भी कहना है कि घटना के 13 दिन बाद भी नायरा का मोबाइल नहीं मिला है, जो इस बात का संकेत है कि सबूत मिटाए जा रहे हैं. उनके अनुसार मोबाइल गायब करना और SC-ST एक्ट के तहत केस दर्ज न करना यह साबित करता है कि नायरा की हत्या की गई है.


इसके अलावा बता दें कि कॉलेज प्रबंधन की ओर से एकेडमिक हेड नीतीश कुमार ने बताया कि नायरा का एक बॉयफ्रेंड था और दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता था. घटना वाले दिन भी नायरा की उसके बॉयफ्रेंड से बात हुई थी, जिसके बाद उसकी दोस्त ने उससे नायरा के बारे में पूछा. पुलिस जांच कर रही है और बहादुपुर थानाध्यक्ष पूर्णेन्दु कुमार का कहना है कि प्रारंभिक जांच में यह मामला आत्महत्या का लगता है, क्योंकि नायरा के गले पर फंदे का निशान मिला है. बिसरा को जांच के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि यह हत्या है या आत्महत्या.


ये भी पढ़िए- Patna News: NIT में रूममेट्स को मेस भेज आंध्र प्रदेश की छात्रा ने किया सुसाइड, घटना के बाद कैंपस में बवाल