नवादा : नवादा जिले के नक्सल प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र के परतोनिया गांव के जंगल में नक्सलियों की देखरेख में कई एकड़ से ऊपर लगी अफीम की फसल को नवादा पुलिस के द्वारा नष्ट किया गया. नवादा एसपी अम्बरीष राहुल के निर्देश पर रजौली डीएसपी विक्रम सिहाद और स्वाट के जवान और भारी संख्या में पुलिस ने यह कार्रवाई की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने कार्रवाई कर नष्ट की फसल 
बता दें कि नवादा एसपी अम्बरीष राहुल को गुप्त सूचना मिली कि रजौली के परतोनिया जंगल में कई एकड़ में अफीम की खेती की जा रही है. सूचना मिलने के बाद नवादा एसपी के द्वारा टीम गठित की गई जिसमें रजौली डीएसपी विक्रम सिहाद और स्वाट के जवान व कई पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल के द्वारा जंगल में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान कई एकड़ में तैयार अफीम की खेती को मौके पर ही नष्ट किया गया. जिसकी बाजार में कीमत लगभग एक करोड़ से ऊपर आकी जा रही है वॉइस सर्च ऑपरेशन के दौरान अफीम के खेत के में छुपाए गए एक देशी कारगर राइफल को पुलिस ने बरामद किया है.


पुलिस ने टीम का गठन कर हासिल की बड़ी सफलता
डीएसपी विक्रम सिहाग ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की बड़े पैमाने पर जंगल में अफीम की खेती की जा रही है. जिसको लेकर टीम का गठन किया गया. छापेमारी के दौरान 2 एकड़ में लगे अफीम की फसल को मौके पर नष्ट किया गया है. वॉइस सर्च ऑपरेशन के दौरान अफीम के खेत से एक देशी रायफल भी बरामद किया गया है उन्होंने बताया कि सुदूर जंगल रहने के कारण भड़क मिलते हैं अफीम की खेती करने वाले कारोबारी फरार हो गए फिलहाल कारोबारी का पता लगाया जा रहा है जल्द ही उसकी गिरफ्तारी की जाएगी.


इनपुट-  यशवंत सिन्हा


ये भी पढ़िए-  सम्राट चौधरी ने कहा 'बउआ हैं तेजस्वी यादव, डेढ़ साल की उम्र में थे करोड़पति', सियासी हंगामा शुरू